गुरुवार, 14 जुलाई 2016

जिस भाई का किया अंतिम संस्कार उसी ने फोन कर पूछा, 'हैलो, भैया कैसे हो'

जिस भाई का किया अंतिम संस्कार उसी ने फोन कर पूछा, 'हैलो, भैया कैसे हो'



मौत के बाद यदि कुछ बाकि रह जाता है तो वो होती हैं यादें, लेकिन एमपी में तो एक शख्स दिल पर पत्थर रखकर जिस छोटे भाई का अंतिम संस्कार करके आया, उसी ने जब फोन करके परिवार का हालचाल जाना, तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई.

ये पूरा मामला मंदसौर के नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम भिलयाखेड़ी का है. जहां रहने वाला नागुलाल काम के लिए गुजरात के सूरत गया हुआ था. कुछ दिन पहले परिवार को खबर मिली की किसी ने नागुलाल की हत्या कर दी है. खबर मिलने के बाद युवक का बड़ा भाई गंगाराम सूरत पहुंचा और शव लेकर वापस गांव आ गया.गांव पहुंचने पर बुधवार को नागुलाल का विधि-विधान से अंतिम संस्कार कर दिया गया. क्रिया कर्म करने के बाद सभी भीगी पलकें लिए वापस घर आ गए. घर पहुंचने पर गंगाराम के पास एक फोन आया और जब उन्होंने बात करना शुरू की तो उनके होश उड़ गए.

गंगाराम के मुताबिक, उन्हें ये फोन उनके भाई नागुलाल ने किया था. जिसने फोन पर परिवार का हालचाल जानते हुए खुद के नीमच में काम करने की जानकारी दी.

ये जानकारी मिलने के बाद से गंगाराम और रिश्तेदार नागुलाल की तलाश में नीमच रवाना हो गए हैं. साथ ही मामले की जानकारी मंदसौर पुलिस को भी दी गई.

इस प्रकरण में एसपी मनोज शर्मा जांच करवाने की बात कह रहे हैं. उनका कहना है कि सच सामने लाने के लिए सूरत पुलिस के अधिकारियों से भी बातचीत की जाएगी. जिसके बाद ये पता चल सकेगा कि गंगाराम के परिवार को सौंपा गया शव आखिर किसका था.

जिस भाई का किया अंतिम संस्कार उसी ने फोन कर पूछा, 'हैलो, भैया कैसे हो'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें