मंगलवार, 26 जुलाई 2016

जैसलमेर,बीएडीपी में स्वीकृत कार्यो को लाईन डिपार्टमेन्ट समय सीमा में पूरा करावें-जिला कलक्टर


जैसलमेर,बीएडीपी में स्वीकृत कार्यो को लाईन डिपार्टमेन्ट समय सीमा में पूरा करावें-जिला कलक्टर

पूर्ण कार्यो का पूर्णता प्रमाण पत्र शीघ्र पेष करने के दिए निर्देष
जैसलमेर, 26 जुलाई। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम से जुडे लाईन डिपार्टनेन्ट के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे स्वीकृत कार्यो को समय सीमा में पूरा करावें। उन्हांेने वर्ष 2014-15 तक के सभी कार्याे को तीस अगस्त तक पूर्ण कराने के निर्देष दिए एवं साथ ही जिला परिषद में सीसी पेष करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देष दिए कि जिन कार्यो की प्रषासनिक स्वीकृति जारी हो जाती है उसके 15 दिवस में संबंधित कार्यकारी एजेन्सी तकनीकी स्वीकृति जारी कर दे ताकि समय पर उन कार्यो की विŸाीय स्वीकृति जारी की जा सके।


आधारभूत सुविधाएं विकसित करें
जिला कलक्टर, शर्मा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित बीएडीपी की समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिये। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण,उप वन संरक्षक डाॅ0 ख्याति माथुर के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर शर्मा ने बीएडीपी में विषेष रुप से आम जन से रुप से विभाग पानी,बिजली,सडक के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे स्वीकृत कार्यो को समय सीमा में पूरा करवाकर सीमा क्षेत्र के गांवों में पानी,बिजली एवं सडक जैसी आधारभूत सुविधाओं को विकसित कर इस कार्यक्रम का लोगों को लाभ पहुचावें। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में कार्यदेरी को बर्दास्त नही ंकिया जाएगा इसलिए सभी अधिकारी कार्यो को समय सीमा में करवाने की पूरी योजना बना दें।

जिला कलक्टर ने तीनों विकास अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे वर्ष 2014-15 तक के बकाया कार्यो को एक अभियान चला कर 15 दिवस में पूर्ण करावें एवं उसमें से 50 प्रतिषत कार्यो की सीसी पेष करें। उन्होंने बैठक के दौरान वर्ष 2013-14 से 2016-17 के स्वीकृत कार्याे,पूर्ण कार्यो,बकाया कार्यो व बकाया सीसी की विस्तार से समीक्षा की एवं निर्देष दिए कि सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता से कार्य कर कार्यो को शीघ्र ही पूर्ण करावें। उन्होंने वर्ष 2016-17 में स्वीकृत कार्यो को शीघ्र चालू करने के निर्देष दिए।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारण ने बैठक में बीएडीपी कि विभाग वार कार्याे की विस्तार से समीक्षा की एवं प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने लाईन डिपार्टमेन्ट को निर्देष दिए की वर्ष 2015-16 में जितनी राषि के कार्य पूर्ण हो गए है उतनी राषि की यूसी पेष करें। बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत एम.एल.जाट,अधिषाषी अभियंता जलदाय ए.के.पाण्डे,कुमुद माथुर,पीडब्ल्यूडी के.के.व्यास,हरीसिंह राठौड विकास अधिकारी लादुराम विष्नोई,टीकमाराम चैधरी उपस्थित थ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें