बुधवार, 1 जून 2016

इस्लामाबाद।पाक में भड़की महिलाएं, बोलीं- हाथ लगाकर देखो नहीं बचोगे जिंदा



इस्लामाबाद।पाक में भड़की महिलाएं, बोलीं- हाथ लगाकर देखो नहीं बचोगे जिंदा


पाकिस्‍तान में काउंसिल ऑफ इस्‍लामिक आइडियालॉजी की ओर से पत्नियों को पीटने का प्रस्‍ताव के विरोध में उतरी महिलाएं, छेड़ा कैंपेन #TryBeatingMeLightly पाकिस्तान में महिलाओं ने पत्नी पर हाथ उठाने को लेकर पैरवी करने वालों के खिलाफ जबरदस्त तरीके से विरोध कर रही हैं।

पाक में भड़की महिलाएं, बोलीं- हाथ लगाकर देखो नहीं बचोगे जिंदा


गौरतलब है कि पिटाई का जिक्र काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलोजी की तरफ से बनाए गए नए महिला बिल में है। इसकी खिलाफत में महिलाओं ने ट्राईबीटिंगमीलाइटली कैंपेन शुरू करदिया है। गौरतलब है कि फोटोग्राफर फहाद राजपर ऐसी महिलाओं की उनके कमेंट्स के साथ फोटी सीरीज जारी की है। एक अखबार ने इस बारे में महिलाओं की राय ली।




हाथ तोड़ दूंगी

शगुफ्ता अब्बास ने लिखा है कि मुझे पीट कर तो देखो, जो हाथ मुझ पर उठाओगे उसे तोड़कर तुम्हें अल्लाह के भरोसे छोड़ दूंगी। मैं जुल्म को बर्दाश्त करने वाली नहीं हूं। वहीं प्रियंका पाहुजा ने लिखा कि ड्राइविंग का 7 साल का अनुभव है, ऐसी हरकत की, तो कार से रौंद दूंगी।




लोगों के बीच ले जाकर पीटूंगी

ब्लॉगर सादिया अजहर राब्या अहमद अपना गुस्सा ऐसे जताया- हमारा चैलेंज है कि पुरुष तो हमें अपने इंटेलिजेंस से पछाड़ें। अगर हाथ लगाने की कोशिश भी की तो जलाकर रख देंगे। फिजा रहमान ने कहा- तुम मुझे घर में पीटोगे, मैं तुम्हें लोगों के बीच ले जाकर पीटूंगी। मैं सबके सामने तुम्हारी भी हल्की पिटाई करूंगी, क्योंकि मैं लैंगिक भेदभाव के सख्त खिलाफ हूं।




तबाही बन जाऊंगी

राइटर अदीका लालवानी ने कहा- मुझे पीटने की कोशिश तो करके देखिए, मैं तुम्हारे लिए तबाही बन जाऊंगी। सुबुल उस्मान ने लिखा कि मुझ पर हाथ भी उठाया तो तुम अगली सुबह देखने के लिए जिंदा नहीं बचोगे।




पीटोगे, तो जिंदगी बना दूंगी दयनीय

एक स्कूल टीचर संदस रशीद ने लिखा- अगर मुझे पीटा तो तुम्हारी बाकी जिंदगी दयनीय बना दूंगी और इसके लिए तुम खुद जिम्मेदार होगे। फहद एस. कमल नाम की एजुकेशन कंसल्टेंट का कहना है कि मुझे बताओ क्या तुम्हें अपनी हल्की पिटाई पसंद है।




मुझे इतना प्यार दो कि न टाल सकूं तुम्हारी बात

मरयम शब्बीर लिखती हैं कि पिटाई के बजाय तुम मुझे इतना प्यार दो कि चाहकर भी मैं तुम्हारी बात टाल सकूं। डिजिटल मार्केटर और ब्लॉगर सादिया अजहर ने लिखा- अगर चाहते ही हो तो मुझे मेरे इंटिलजेंस से पीटकर दिखाओ। अपनी मुस्कुराहट से पीटकर दिखाओ। अपनी जिंदादिली से पीटकर दिखाओ लेकिन अगर तुमने मुझे किसी पंख से पीटने की भी कोशिश की तो मैं तुम्हें बहुत बुरी तरह पीटूंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें