मंगलवार, 7 जून 2016

पीपाड़सिटी/जोधपुर धूप में खड़ा रख जातीय पंचों ने सिर पर उठवाए जूते



पीपाड़सिटी/जोधपुर धूप में खड़ा रख जातीय पंचों ने सिर पर उठवाए जूते
धूप में खड़ा रख जातीय पंचों ने सिर पर उठवाए जूते

पुलिस ने पंचायत समिति क्षेत्र के पीपाड़ रोड गांव में जाट समाज की ओर से एक परिवार के सामाजिक बहिष्कार के मामले में आरोपी जातीय पंचों के विरूद्ध आपराधिक मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस थाना अधिकारी किशनलाल विश्नोई ने बताया कि तीन माह पूर्व पीपाड़ रोड के तेजा मंदिर में जाट समाज की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। वीर तेजा मंदिर में जाट समाज के बक्साराम सांई की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पीडि़त पोकरराम को बुलवाया गया।

बैठक में पोकरराम पर उसके पुत्र पर समाज की ही एक बहु को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए जाट समाज पीपाड़ रोड़ से बहिष्कृत कर दिया। पीडि़त ने आरोपी जातीय पंचों पर धूप में खड़ा रखने के साथ पंचों के जूते सिर पर उठाने का भी संगीन आरोप लगाया है।

पीडि़त के अनुसार जाट समाज के पंचों ने इस बैठक में समाज के किसी भी आयोजन में उसे या उसके परिवार को नहीं बुलाने का फरमान जारी करने के साथ सार्वजनिक नल से पानी नहीं भरने व मंदिर में नहीं घुसने देने की भी घोषणा की है। पीडि़त पोकरराम ने बताया कि समाज की मीटिंग की बैठक से उसे धक्के देकर बाहर निकाल दिया।

इसके साथ आरोपी जातीय पंच समाज की कुड़ी गांव में आयोजित चौरासी पट्टी की बैठक में भी मुर्गा बनाकर दण्डित करने के प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में बक्साराम, भंवरलाल जाट, मांगीलाल छार, दयाराम गोदारा, भीयांराम छार,अपाराम, देवाराम, श्यामलाल, दिलीप, दिनेश, प्रेमचंद सांई, मांगीलाल थोरी सहित पीपाड़ रोड जाट समाज के जातीय पंचों के विरूद्ध आपराधिक मुकदमा दर्ज कर सहायक उपनिरीक्षक घासीलाल मीणा को जांच सौंपी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें