बुधवार, 1 जून 2016

जोधपुर अवैध कार बाजार के खिलाफ निगम की कार्रवाई, 13 बाइक जब्त



जोधपुर अवैध कार बाजार के खिलाफ निगम की कार्रवाई, 13 बाइक जब्त
अवैध कार बाजार के खिलाफ निगम की कार्रवाई, 13 बाइक जब्त

जोधपुर नगर निगम व यातायात पुलिस ने बुधवार दोपहर संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से संचालित हो रहे कार बाजारों को बंद करवाया। निगम के तीनों अतिक्रमण निरोधक दस्तों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर लगभग 13 मोटरसाइकिलों को जब्त किया।

निगम आयुक्त हरिसिंह राठौड़ के निर्देशन में दोपहर एक बजे से नगर निगम ने यातायात पुलिस के साथ मिलकर आखलिया चौराहे से लेकर जूना खेड़ापति मंदिर तक अवैध कार बाजारों की दुकानों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटा दिया। अवैध रूप से संचालित हो रहे ये कार बाजार सड़क के दोनों ओर लगा दिए जाते हैं, जिससे पार्किंग के लिए स्थान नहीं मिल पाता।

READ: रेजीडेंट हड़ताल: पुलिस-चिकित्सक आमने सामने, असमंजस में मरीज

पार्किंग स्थान के अभाव में लोग कहीं भी गाडि़यां खड़ी कर देते हैं, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है। इसके अलावा आखलिया से चौपासनी तक के रास्ते में हमेशा अच्छा-खासा रश देखा जाता है। इस रास्ते पर सिटी बस, बीआरटीएस व टेम्पो के स्टैण्ड भी हैं। इसकी वजह से यातायात दबाव बढ़ जाता है और दुर्घटना होने का भी अंदेशा रहता है।

READ: लंबी दूरी की ट्रेनों में महिलाएं नहीं इस्तेमाल कर पातीं टॉयलेट

इसी को मद्देनजर रखते हुए निगम की अतिक्रमण निरोधक टीम व यातायात पुलिस ने आखलिया से जूना खेड़ापति मंदिर तक के रास्ते को अवैध कार बाजार मुक्त कर दिया। टीम ने लगभग 13 बाइक्स जब्त की। निगम की ओर से अतिक्रमण निरोधक दस्ते की टीम में दीपक कन्नौजिया, जितेंद्र बोड़ा, गोपाल ओझा व राजेश तेजी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें