मंगलवार, 31 मई 2016

डूंगरपुर.डूंगरपुर में आईजी के सामने प्रदर्शनकारियों का पुलिस पर पथराव,एक की मौत



डूंगरपुर.डूंगरपुर में आईजी के सामने प्रदर्शनकारियों का पुलिस पर पथराव,एक की मौत
डूंगरपुर में आईजी के सामने प्रदर्शनकारियों का पुलिस पर पथराव,एक की मौत

शहर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार सुबह पुलिस पर जमकर पथराव किया। भीड़ के बेकाबू होने पर मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी। प्रदर्शनकारियों के बेकाबू होने पर पुलिस की फायरिंग में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई व कई घायल हो गए।




इसके बाद पुलिस ने हालात पर नियंत्रण किया। मंगलवार को पुलिस लाइन में पुलिस महानिरीक्षक सुनील दत्त के वार्षिक निरीक्षण के दौरान जवानों ने यह डेमो प्रदर्शन किया। इस दौरान आंसू गैस के गोले छोडऩे, लाठीचार्ज, फायरिंग, मृत व घायलों को अस्पताल ले जाने का प्रदर्शन किया गया।




क्राइम सीन को लेकर दिए निर्देश




मॉकड्रिल के बाद क्राइम सीन का डेमो भी किया गया। इसमें एक व्यक्ति की हत्या का मॉकड्रिल किया। पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल को सुरक्षित करने तथा फोटोग्राफी भी कराई।




इस बीच दो व्यक्तियों के घटनास्थल के अंदर तक पहुंचने पर आईजी ने अधिकारियों को वह घटनास्थल के इर्दगिर्द किसी को फटकने नहीं देने, मार्र्किंग करने, मृतक के कपड़ों की तलाशी, शिनाख्त, उच्चाधिकारियों को जानकारी देने, फुटप्रिंट सही ढंग से उठाने आदि के बारे में निर्देश दिए।




इसी तरह नाकाबंदी का डेमो भी दिया गया। इस पर आईजी ने कहा कि पहला मकसद नाकाबंदी तोड़कर भागने वाले वाहन की स्पीड को कम कर रोकना तथा आरोपितों को दबोचना होना चाहिए। इसमें पूरी टीम को सूझबूझ के साथ काम लेना होगा।




परेड का निरीक्षण




मंगलवार सुबह आईजी दत्त ने सेरेमोनियल परेड का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक एके जैन के नेतृत्व मेंं हुई परेड की सलामी ली। आईजी ने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से जवानों की स्कवाड ड्रील भी कराई तथा निर्देश भी दिए। उन्होंने पुलिस लाइन का निरीक्षण कर यहां चला रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। साथ ही लाइन में कमियों को दूर करने आश्वस्त किया। बाद में वे चितरी थाने के निरीक्षण के लिए रवाना हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें