रविवार, 29 मई 2016

जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल में भड़की आग, मची अफरा-तफरी



जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल में भड़की आग, मची अफरा-तफरी
महात्मा गांधी अस्पताल में भड़की आग, मची अफरा-तफरी

शहर के प्रमुख चिकित्सालय महात्मा गांधी अस्पताल के महिला मेडिकल वार्ड में रविवार सवेरे करीब 7 बजे अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई। महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीजों को वहां से बाहर निकाला गया।

जानकारी के अनुसार अस्पताल के महिला मेडिकल वार्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग भड़क गई। विद्युत तारों में फैली आग से भय का माहौल हो गया। मरीज और उनके परिजनों को वार्ड से बाहर निकाला गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के खासे प्रयास किए। आग की लपटें देखकर कुछ मरीजों की स्थिति गंभीर होने लगी। उन्हें पास के वार्ड में शिफ्ट किया गया।




आग लग जाने के कारण वार्ड सहित अस्पताल के अन्य विभागों की बत्ती गुल हो गई। अस्पताल के कर्मचारियों ने मरीजों व उनके परिजनों से शांति बनाए रखने की अपील की। मरीजों ने बताया कि कुछ अत्यंत गंभीर मरीजों को चद्दर पर लिटाकर ही बाहर निकाला गया। जो मरीज चलने-फिरने तक में सक्षम नहीं थे उन्हें खासी परेशानी हुई।

धमाके से गूंजा अस्पताल

मरीजों ने बताया कि अस्पताल में अचानक शॉर्ट सर्किट से धमाके जैसी आवाज आई। इस धमाके की आवाज से पूरा अस्पताल गूंज उठा। मरीज व अन्य लोग डर गए। शॉर्ट सर्किट से लगी आग पर कर्मचारियों ने मशक्कत कर काबू पाया।

गर्मी ने किया बेहाल

शॉर्ट सर्किट से अस्पताल की बिजली सप्लाई बाधित रही। इस कारण मरीज गर्मी से बेहाल होते दिखे। उनके साथ आए परिजन हाथ पंखे से उन्हें राहत पहुंचाते रहे। अस्पताल प्रशासन ने कहा कि जल्द ही फॉल्ट को सही कर मरीजों को राहत प्रदान की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें