मंगलवार, 31 मई 2016

अजमेर।राज्य में दरगाह थाना प्रथम...सीएम का जिला दसवें नम्बर पर



अजमेर।राज्य में दरगाह थाना प्रथम...सीएम का जिला दसवें नम्बर पर
राज्य में दरगाह थाना प्रथम...सीएम का जिला दसवें नम्बर पर

जिला पुलिस के लिए खुशखबरी है। अप्रेल में अपराध की रोकथाम और अपराधियों की धरपकड़ में अजमेर जिले का दरगाह थाना प्रदेश में पहले स्थान पर रहा। दरगाह थाने ने सभी 806 थानों कोबाकी थाने 100 के बाहर पीछे छोड़ते हुए 347.64 अंक हासिल किए। खास बात यह है कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र का झालरापाटन थाना इस सूची में दसवें नम्बर पर रहा। जबकि कोटा ग्रामीण का मोरख व चेचट थाना क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।पुलिस मुख्यालय जयपुर ने अपराधियों की धरपकड़ और अपराध की रोकथाम के लिए प्रदेशभर में अप्रेल की थानावार अपराध समीक्षा सूची जारी की। इसमें दरगाह थाने ने मुख्यालय की ओर से तय मापदंडों को पूरा करते हुए अप्रेल माह में लंबित प्रकरणों को निस्तारण के साथ निरोधात्मक कार्रवाई की।

उल्लेखनीय है कि अप्रेल में ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान दरगाह क्षेत्र में मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथामबाकी थाने 100 के बाहर, जेबतराशी, संदिग्ध व्यक्ति व खानाबदोशों की धरपकड़ का अभियान चलाया था।

यह रहे टॉप-10

अप्रेल की समीक्षा में अजमेर का दरगाह थाना (347.64) पहले स्थान पर रहा। दूसरे नम्बर पर कोटा ग्रामीण का मोरख थाना (282.03) और चेचट थाना(198.08) के साथ तीसरे स्थान पर रहा। चौथे स्थान पर बारां जिले का भंवरगढ़ (187.77), पांचवां झुंझुनूं जिले का मलसीसर थाना (178.19), छठा बांसवाड़ा जिले का पाटन थाना (172.67), सातवां जयपुर नॉर्थ का संजय सर्किल थाना, आठवां झालवाड़ा का बकानी (154.55), नवां बांसवाड़ाबाकी थाने 100 के बाहर का भुंगड़ा थाना (154.03) और झालावाड़ का झालरा पाटन थाना (151.77) दसवें स्थान पर रहा।

बाकी थाने 100 के बाहर

अजमेर जिले के बाकी 32 थाने सौ की सूची में भी जगह नहीं बना सके। जिला स्तर पर दूसरे नंबर पर रहा किशनगढ़ वृत्त का रूपनगढ़ थाना प्रदेश की सूची में 133वें तथा जिले की सूची में फिसड्डी माना गया टॉढगढ़ थाना प्रदेश में 777वें स्थान पर रहा।

दरगाह थानेबाकी थाने 100 के बाहर ने उर्स के दौरान आपराधिक तत्वों की धरपकड़ व निरोधात्मक कार्रवाई पर पर जोर दिया। नतीजतन अप्रेल की अपराध समीक्षा में प्रदेश में अव्वल रहा। जिले के शेष थानों को भी अपराध की रोकथाम की कार्रवाई बढ़ाने पर जोर देना चाहिए।

-नितिनदीप ब्लग्गन, पुलिस अधीक्षक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें