मंगलवार, 31 मई 2016

अजमेर।एसपी का एक्शन...कमांडो ट्रेनिंग से इन्कार, 6 सिपाही किए सस्पेंड



अजमेर।एसपी का एक्शन...कमांडो ट्रेनिंग से इन्कार, 6 सिपाही किए सस्पेंड
एसपी का एक्शन...कमांडो ट्रेनिंग से इन्कार, 6 सिपाही किए सस्पेंड

कमांडो ट्रेनिंग के लिए जाने से इनकार करना जिला पुलिस के छह जवानों को भारी पड़ा। पुलिस अधीक्षक नितिनदीप ब्लग्गन ने छह सिपाहियों को निलंबित कर दिया। जवानों के निलंबन की कार्रवाई से पुलिस फोर्स में खलबली मची हुई है।

पुलिस अधीक्षक नितिनदीप ब्लग्गन ने पुलिस लाइन में तैनात छह सिपाहियों को आदेशों की अव्हेलना और अनुशासनहीनता के मामले में निलंबित कर दिया। निलंबन हुए जवानों में पुलिस लाइन में तैनात सुनिल दीपावात (508), मोहन(2402), गोविन्द(945), मुकेश(890), सुरेंद्रसिंह(2358) और रामनिवास (2391) शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ब्लग्गन ने निलंबित सिपाहियों को एक माह का वक्त दिया है।

एसपी ने किया था चयन

पुलिस अधीक्षक नितिनदीप ब्लग्गन ने पुलिस लाइन में तैनात बीस सिपाहियों को कमांडों ट्रेनिंग के लिए चुना। इन जवानों को पुलिस लाइन से ट्रेनिंग के लिए रवाना होना था। रविवार शाम रिजर्व निरीक्षक ने बीस सिपाहियों को बुलाया लेकिन 10 जवान रिर्जव इंस्पेक्टर कार्यालय पहुंचे। हिदायत देने के बावजूद पुलिस लाइन नहीं पहुंचे। इन्हें विभागीय कार्रवाई की सूचना दी गई। चार सिपाहियों ने कार्रवाई के डर से आमद करवा ली लेकिन छह नदारद रहे।

कमांडों की कमी

गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह से नागौर जिले में हुई मुठभेड़ के बाद गृह मंत्रालय ने सभी जिलों में कमांडों फोर्स बनाने के आदेश दिए थे। अजमेर जिले में वर्तमान में क्यूआरटी टीम गठित है लेकिन मौजूदा हालात में हाई सिक्योरिटी जेल और अजमेर में वीवीआईपी यात्रा को देखते हुए कमांडों की कमी रहती है। ऐसे में पुलिस के बीस जवानों को भी कमांडों का प्रशिक्षण दिलवाने का निर्णय लिया गया था।

अनुशासनहीनता कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा। कमांडो ट्रेनिंग पर जाने से इनकार करने वाले 6 जवानों को निलंबित किया है। उन्हें एक माह का समय दिया गया है। प्रशिक्षण पर नहीं जाने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन, पुलिस अधीक्षक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें