मंगलवार, 10 मई 2016

जैसलमेर जिले में राजस्व लोक अदालत ‘‘न्याय आपके द्वार 2016’’ षिविर आयोजन की कड़ी में बुधवार को



जैसलमेर जिले में राजस्व लोक अदालत ‘‘न्याय आपके द्वार 2016’’ षिविर आयोजन की कड़ी में बुधवार को
खुईयाला और शुक्रवार को डिडाणिया व सोनू पंचायत मुख्यालय पर लगेगे राजस्व षिविर

ग्रामीणजन उठाए इन षिविरों का भरपूर लाभ


जैसलमेर 10 मई/जिले में राजस्व लोक अदालत ’’न्याय आपके द्वार - 2016’’ का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11 मई बुधवार को खुईयाला तथा 13 मई शुक्रवार को ग्रामपंचायत डिडाणिया और सोनू में षिविर आयोजन किया जाना निष्चित किया गया था।

अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने बताया कि खुईयाला ग्रामपंचायत पर आयोजनीय षिविर के लिये सियाम्बर व बांधा पंचायतें सम्मिलित की गई। इसी प्रकार डिडाणिया षिविर के लिए डिडाणिया तथा लवां व सोनू पंचायत के लिए पूनमनगर पंचायतें शामिल है। उन्होनंे इन ग्रामपंचायतों के ग्रामीणजनों से विषेष आग्रह किया हैं कि वे आयोजित होने वाले इन षिविरों में अधिकाधिक संख्या में पहुंच कर इसका पूरा-पूरा लाभ उठावें।

न्याय आपके द्वार - छायण शिविर में हुआ प्रकरणों का निस्तारण

जैसलमेर, 10 मई/ राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में रविवार को पोकरण उपखण्ड क्षेत्र के छायण ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहले दिन राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार 2016 शिविर का आयोजन कर विभिन्न प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ने बताया कि उपखण्ड क्षेत्र पोकरण में छायण पंचायत मुख्यालय पर लगे शिविर में धारा 136 के तहत खाता दुरूस्तीकरण के 1, धारा 135 में नामांतरणकरण के 23, खाता विभाजन के 2 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। इसी क्रम में 20 राजस्व नकलें प्रदान की गई, इस प्रकार कुल 46 मामलो का निस्तारण किया गया।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें