सोमवार, 30 मई 2016

जोधपुर, विद्युतिकृत क्षेत्रों में घरेलू कनेक्षन के लिए बिजली सबके लिए षिविर 19 जून से

जोधपुर, विद्युतिकृत क्षेत्रों में घरेलू कनेक्षन के लिए बिजली सबके लिए षिविर 19 जून से

जोधपुर, 30 मई। जोधपुर डिस्काॅम द्वारा दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत विद्युतिकृत क्षेत्रों में घरेलू कनेक्षन के लिए बिजली सबके लिए योजना 19 जून से शुरू की जायेगी। इसमें प्रत्येक पंचायत समिति क्षेत्र में षिविर आयोजित होंगे।


जोधपुर डिस्काॅम प्रबन्ध निदेषक आरती डोगरा ने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना में गांवों व ढाणियों के विद्युतिकरण सघन विद्युतिकरण के साथ ही विद्युत से वंचित आवासों को विद्युत कनेक्षन प्राथमिकता से दिया जाना है। उन्होंने बताया कि ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतिकरण के बाद भी विद्युत कनेक्षन से वंचित है उन सभी को भी विद्युत कनेक्षन उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार के निर्देषानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में 19 जून 16 से षिविरों का आयोजन किया जायेगा। जिसमें एपीएल व बीपीएल परिवारों को मौके पर ही कनेक्षन देने की कार्यवाही की जायेगी।




प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि ग्रामीण उपखण्डों में जहां डीडीयूजीजेवाई ने कार्यपूर्ण हो गये, उन पंचायतों की सभी गांव-ढाणियों में सभी घरेलू आवासों को षिविरों में कनेक्षन देने में प्राथमिकता रहेगी ताकि यहां के वंचित आवासों केा शीघ्रता से कनेक्षन दिये जा सके।




उन्होने बताया कि जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से नये विद्युतिकृत गांवों व ढाणियों के अलावा पहले से ही विद्युतिकृत गांव व ढाणियों के क्षेत्र, ग्रामीण काॅलोनियों को चिन्हित किया जायेगा, जहां वितरण तंत्र होने पर भी कनेक्षन अभी तक नहीं है या कम है।



उन्होनंे बताया कि प्रत्येक प्रथम व तृतीय रविवार को प्रातः 10 से सांय 6 बजे तक षिविर आयोजित किए जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें