बुधवार, 27 अप्रैल 2016

जैसलमेर सभी ग्राम पंचायतों में कार्य शुरू करने के दिये निर्देष


जैसलमेर सभी ग्राम पंचायतों में कार्य शुरू  करने के दिये निर्देष


जैसलमेर , 27 अप्रेल/जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने विकास अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे महानरेगा कार्यो में श्रमिको की संख्या में बढोतरी लावे। उन्होंने प्रत्येक पंचायत में कार्य चालू करने के गंभीरता से निर्देष दिये ताकि कार्यो पर अधिक से अधिक लोगो को नियोजित किया जाकर रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। उन्हांेने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में पर्याप्त मात्रा में कार्य स्वीकृत कर दिये है एवं वहां कार्य चालू नहीं होना व श्रमिक नियोजित होना गंभीर बात है इसलिए विकास अधिकारी इसकी प्रभावी माॅनेटरिंग कर कार्य चालू करावे।

जिला कलक्टर शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित महानरेगा कार्यो की प्रगति समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिये। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण् क्े साथ ही संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर भुगतान व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देष दिये कि महानरेगा कार्यो पर कार्यरत श्रमिको को समय पर भुगतान हो। इसके लिए उन्होंने ग्राम रोजगार सहायक व जेटीए को पाबंद करने के निर्देष दियें। उन्होंने समय पर एचपीओ जररेट कराने पर भी विषेष जोर दिया। उन्होंने बकाया मास्टरोल फीडिंग कार्य को समय पर फीडिंग कराने के निर्देष दिये गय।

जिला कलक्टर ने महानरेगा के बकाया कार्यो को समय पर पूर्ण कराने के साथ ही आधार सीडिंग के कार्य में प्रगति लाने के निर्देष दिये।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण ने बताया कि तीनो समितियों में 766 कार्यो पर 19 हजार 699 श्रमिक नियोजित है। उन्होंने विकास अधिकारी साकडा समिति को निर्देष दिये कि उनके वहा 99 मास्टरोल फिडिंग से बकाया है उनको शीध्र फिडिंग करावे। बैठक में विकास अधिकारी लादूराम विष्नोई, सांकड टीकूराम चैधरी के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें