बुधवार, 27 अप्रैल 2016

जैसलमेर छत्रेल में “सूमल की मेड़ी” पर थीम बेस्ड स्वच्छता ड्राइव आयोजित

 जैसलमेर छत्रेल में “सूमल की मेड़ी” पर थीम बेस्ड स्वच्छता ड्राइव आयोजित



विद्यार्थियों एवं षिक्षकों ने प्राचीन विरासत एवं स्मारक पर किया श्रमदान


जैसलमेर - छत्रैल ग्राम में स्वच्छ स्वच्छ भारत मिषन के अन्तर्गत सूमल की मेड़ी पर थीम बेस्ड स्वच्छता ड्राइव का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य हरिवल्लभ बोहरा ने बताया कि राउमावि छत्रैल के विद्यार्थियों एवं षिक्षकों ने बुधवार को ग्राम में स्थित विख्यात प्राचीन विरासत एवं स्मारक स्थल सूमल की मेड़ी क्षेत्र में श्रमदान किया एवं स्वच्छ भारत मिषन के अन्तर्गत साफ सफाई एवं स्वावलम्बन आदि विशय पर वार्ताओं के द्वारा जानकारी दी।

      थीम बेस्ड स्वच्छता ड्राइव के इस आयोजन में विद्यालय के व्याख्याता नवीन कुमार, वरिश्ठ अध्यापिका षबनम, वरिश्ठ अध्यापक संजय पुरोहित, बहादुर एवं मतलब खां सहित विद्यालय के 50 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

     प्रधानाचार्य ने बताया कि स्वच्छ स्वच्छ भारत मिषन के अन्तर्गत जिला कलक्टर जैसलमेर के निर्देष पर जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक के आदेषानुसार 16 से 30 अप्रैल के मध्य विरासत स्थलों व स्मारकों पर केन्द्रित थीम बेस्ड स्वच्छता ड्राइव का आयोजन कर स्कूली बच्चों से नजदीकी स्मारक स्थलों की साफ सफाई करवाई जानी थी। इसी के तहत ग्राम पंचायत छत्रैल में स्थित विख्यात प्राचीन विरासत एवं स्मारक स्थल सूमल की मेड़ी क्षेत्र में श्रमदान एवं स्वच्छ भारत मिषन के अन्तर्गत साफ सफाई एवं स्वावलम्बन आदि विशय पर वार्ताओ का आयोजन किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें