मंगलवार, 29 मार्च 2016

जोधपुर। मां को हाथ जोड़ इन युवकों ने किया एेसा काम, जान कर चौंक जाएंगे आप

जोधपुर। मां को हाथ जोड़ इन युवकों ने किया एेसा काम, जान कर चौंक जाएंगे आप




जोधपुर। झालामण्ड गांव के पास स्थित प्रजापत कुम्हार समाज की कुल देवी श्रीयादे माता पावन धाम से चोरों ने देवी की प्रतिमा व अन्य प्रतिमाओं से लाखों रुपए के आभूषण व छत्तर चुरा लिए। खिड़की तोड़ अंदर घुसने के बाद चोरों ने मंदिर के ताले तोडऩे के बाद माता की प्रतिमा को हाथ जोड़े और फिर वारदात को अंजाम दिया। वारदात से समाज के लोगों में रोष व्याप्त है।



क्षेत्रवासियों ने बताया कि मध्यरात्रि बारह-एक बजे दो चोर महादेव मंदिर की खिड़की तोड़कर मंदिर परिसर में घुसे। चोरों ने श्रीयादे माता मंदिर व अन्य देवी देवताओं के मंदिरों के ताले तोड़ डाले। साथ ही मंदिर संस्था के कार्यालय, कम्प्यूटर कक्ष व अन्य कमरों के ताले भी तोड़ दिए।

चोरों ने श्रीयोद माता की प्रतिमा व अन्य देवताओं की प्रतिमाओं से चांदी के 3 मुकुट, पंचधातु के तीन मुकुट, कड़े, तिमणियां, कण्ठी, कंदोरा, बाजू बंद आदि कीमती आभूषण चुरा लिए। जिनकी कीमत लाखों रुपए आंकी जा रही है। केबीएचबी थाना पुलिस का कहना है कि मंदिर संस्था के पदाधिकारी मोतीलाल प्रजापत की तरफ से मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।



चोरों ने मंदिर ही नहीं पावन धाम के प्रत्येक कमरे की रैकी की। संस्थान के कार्यालय व कम्प्यूटर कक्ष के भी ताले तोड़ डाले। वहां से चोरी होने की जानकारी नहीं है।

फुटेज में नजर आए दो चोर, कैमरा देख पहनी थैली
मंदिर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। खिड़की तोड़कर अंदर आए दो चोर फुटेज में नजर आए हैं। एक जने का चेहरा स्पष्ट दिखाई दे रहा है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है। एक युवक ने नकाब पहना हुआ था। जबकि दूसरा बगैर नकाब था। उसने जैसे ही कैमरे लगे देखे तो भूतल से पॉलिथीन की थैली चेहरे पर पहन ली।



मजबूत दान पात्र से नहीं ले जा पाए चढ़ावा
मंदिर में दान पात्र भी रखा हुआ है। जो काफी मजबूत है। चोरों ने उसको तोडऩे का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। एेसे में उसमें रखा चढ़ावा सुरक्षित रह गया।

पूजा के लिए उठे तो वारदात का पता लगा
अशोक झालामण्ड ने बताया कि मंदिर सुरक्षा के लिए एक गार्ड तैनात है। वहीं, पुजारी भी मंदिर में ही सोते हैं। गार्ड रात को दस बजे ही सो गया था। उन्हें वारदात का पता तक नहीं लग पाया। पूजा-अर्चना की तैयारी के लिए पुजारी तड़के तीन बजे उठे तो माजरा देख चौंक गए। उन्होंने चौकीदार व फिर संस्थान के पदाधिकारियों को सूचना दी।

समाज के लोगों में रोष
वारदात का पता लगते ही समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। सुबह होने पर बड़ी तादाद में लोग पावन धाम जमा हो गए। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा जांच कर चोरों के साक्ष्य जुटाए। पुलिस को पद चिह्न भी मिले हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें