मंगलवार, 1 मार्च 2016

बाड़मेर। पुलिस ने राहगीरों पर जमकर भांजी लाठियां,मीडिया को कैमरा बन्द करने की दी धमकी

बाड़मेर। पुलिस ने राहगीरों पर जमकर भांजी लाठियां,मीडिया को कैमरा बन्द करने की दी धमकी


बाड़मेर। दो चार दिन पहले बाड़मेर जिले के कोतवाली थाने के एक एएसआई द्वारा एक वाहन चोर की सरेआम धुनाई करते हुए सोशल साइट पर वायरल हुए वीडियो का मामला शांत हुआ ही नहीं था कि सोमवार रात्रि को एक बार फिर कोतवाली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं. हुआ यूं कि सोमवार रात्रि को बोलेरो कैम्पर गाड़ी ने एक मोटर साइकिल को टक्कर मार दी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे 15 पर जाम लगा दिया, 

हुआ यूं कि सोमवार रात्रि को बोलेरो कैम्पर गाड़ी ने एक मोटर साइकिल को टक्कर मार दी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे 15 पर जाम लगा दिया, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने समझाइश कर जाम को खुलवाया. मगर, कोतवाली थाना पुलिस के जाने के बाद एक बार फिर कई लोग सड़क पर पत्थर डाल कर फरार हो गए.

जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने समझाइश कर जाम को खुलवाया. मगर, कोतवाली थाना पुलिस के जाने के बाद एक बार फिर कई लोग सड़क पर पत्थर डाल कर फरार हो गए.जाम की सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने सड़क पर जा राहगीरों को घेर कर लाठियों से पीटना शुरू कर दिया. आप तस्वीरों में देखिए की कोतवाली थाने के पुलिस कर्मी किस तरह से राह चल रहे लोगों पर टूट पड़े हैं. इतना ही नहीं कोतवाली पुलिस ने पास में स्थित होटल और ढाबों पर खाना खा रहे बेकसूर लोगों को भी हिरासत में लिया. यहां तक कि कोतवाल बुद्धाराम विश्नोई ने इस घटना का कवरेज कर रहे मीडिया कर्मियों को कैमरा बन्द करने की धमकी दे डाली.अब सवाल यह है कि लगातार कोतवाली पुलिस की दादागीरी सामने आने के बाद भी जिले के पुलिस कप्तान ने इन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की जहमत तक नही उठाई. गौरतलब है की कोतवाली पुलिस द्वारा इस तरह की हरकतों के बाद आमजन में काफी रोष व्याप्त है.

दो चार दिन पहले बाड़मेर जिले के कोतवाली थाने के एक एएसआई द्वारा एक वाहन चोर की सरेआम धुनाई करते हुए सोशल साइट पर वायरल हुए वीडियो का मामला शांत हुआ ही नहीं था कि सोमवार रात्रि को एक बार फिर कोतवाली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें