बुधवार, 10 फ़रवरी 2016

बड़ी खबर : एल्बेंडाजोल खाने से 60 बच्चे बीमार

बड़ी खबर : एल्बेंडाजोल खाने से 60 बच्चे बीमार

अकलेरा. बकानी (झालावाड़). बकानी के मोलक्याखुर्द और उम्मेदपुरा तथा असनावर उपखंड के डूंगर गांव के निजी स्कूल में बुधवार को कृमिनाशक दवा की एल्बेंडाजोल गोली खाने से 60 से अधिक बच्चे बीमार हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सभी की स्थिति में अब सुधार है।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बालचन्द कुम्हार ने बताया कि मोलकिया खुर्द में स्थित महर्षि संदीपन बाल विद्या मंदिर के करीब 39 और उम्मेदपुरा के संस्कार विद्या मंदिर के करीब 11 बच्चों ने पेट दर्द और जी मिचलाने की शिकायत की।

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. मृत्युंजय मंडल ने बताया कि छात्र-छात्राएं बकानी चिकित्सालय में आए थे। सभी बच्चों की स्थिति अब सामान्य है। इसी प्रकार असनावर उपखंड के डूंगर गांव के निजी स्कूल में एक दर्जन छात्रों की तबियत बिगड़ गई।

इस पर शिक्षक बच्चों को असनावर चिकित्सालय लेकर पहुंचे, यहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को स्वास्थ्य में सुधार होने पर घर भेज दिया। तीन बच्चों को परिजन झालावाड़ अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां सभी की हालत में अब सुधार है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम के तहत बच्चों एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें