सोमवार, 25 जनवरी 2016

जयपुर जयपुर: गांधी की मूर्ती पर लिखे IS जिंदाबाद के नारे, हंगामा



जयपुर जयपुर: गांधी की मूर्ती पर लिखे IS जिंदाबाद के नारे, हंगामा

राजस्थान की राजधानी जयपुर के करीबी कस्बे दूदू के मौजमांबाद में महात्मा गांधी की मूर्ती पर कालिख पोत कर आतंकी संगठन आईएसआईएस जिंदाबाद के नारे लिखने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी सोमवार सुबह उस वक्त लगी जब कुछ लोग बाजार पहुंचे तो उन्होंने देखा कि महात्मा गांधी की मूर्ती पर कालिख पोती हुई है। लोगों ने मूर्ती के नजदीक जाकर देखा तो उस पर आतंकी संगठन आईएसआईएस जिंदाबाद के नारे लिखे हुए थे, वहीं मूर्ती के दूसरी ओर पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई का नाम भी लिखा हुआ था। इसके साथ ही मूर्ती पर 26 जनवरी को हमला करने की भी धमकी लिखी हुई थी। उस पर लिखा हुआ था कि 26 जनवरी को तबाही का मंजर देखने को मिलेगा।



मामले की जानकारी मिलने के बाद लोग घटनास्थल पर इकट्ठा होने लगे और उन्होंने पुलिस को तुरंत सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को संभाला। बाजार के लोगों में इस घटना को लेकर गुस्सा है, उन्होंने इसके विरोध में पूरा बाजार बंद करवा दिया। घटना की जानकारी बड़े स्तर पर पहुंचने के बाद जयपुर से जिला कलेक्टर और एफएसएल टीम सहित कई बड़े प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।



घटना को लेकर हल्का पटवारी हरि प्रसाद जांगिड़ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस का कहना है कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इसके पीछे किसका हाथ है। शुरुआती नजर में यह हरकत असामाजिक तत्वों की नजर आ रही है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें