रविवार, 3 जनवरी 2016

पठानकोट।पठानकोट अटैक: पांचवा आंतकी मारा गया, जैश-ए-मोहम्मद पर हमले का शक



पठानकोट।पठानकोट अटैक: पांचवा आंतकी मारा गया, जैश-ए-मोहम्मद पर हमले का शक

पंजाब में पठानकोट वायु सेना अड्डे पर शनिवार तड़के हुए बड़े आतंकवादी हमले में एक और आतंकी मार गिराया गया है। अब तक पांच आतंकी मार गिराए गए हैं। इससे पहले सिक्योरिटी फोर्सेस ने कार्रवाई कर चार आतंकियों को मार गिराया था। आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हुए और एक सिविलियन की भी जान गई है। बता दें कि एयरफोर्स बेस के बाद गुरुद्वारे पर ग्रेनेड हमले की भी खबरें आईं थी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ऐलान किया है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी पठानकोट हमले की जांच करेगी।



आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को तड़के तीन बजकर 30 मिनट पर आतंकवादियों ने वायु सेना के अड्डे पर हमला कर दिया। सेना के साथ मुठभेड़ में शुरूआत में दो आतंकवादी मारे गये जबकि दो आतंकवादी रिहायशी इलाके में छिप गए। बाद में सेना की कार्रवाई में बाकी दोनों आतंकवादी भी मारे गए। हमले में छह अन्य घायल भी हुए है।






जैश-ए-मोहम्मद पर हमले का शक

वहीं सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान तेज कर दिया है। एक साल से कम समय में पंजाब में यह दूसरी आतंकवादी घटना है। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि आतंवादियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है। इस आतंकवादी हमले में छह अन्य सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए हैं। प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शामिल थे जो तीन दिन पहले पाकिस्तान के बहावलपुर जिले से यहां आए थे लेकिन इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है।






हमले के मद्देनजर पर्रिकर ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पंजाब के पठानकोट में वायु सैन्य अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले के मद्दनेजर सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए शनिवार शाम उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पर्रिकर हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बैठक में वायुसेना, थल सेना और रक्षा मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को उपस्थित रहने को कहा है। सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्री वायुसेना के सभी क्षेत्रीय मुख्यालयों से संपर्क में हैं और इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आतंकवाद रोधी अभियान से जुड़ी सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल बनाए हुए हैं और प्रधानमंत्री को लगातार इस घटनाक्रम से अवगत करा रहे हैं।






पठानकोट हमले को पाकिस्तान के समक्ष उठाएं मोदी: कांग्रेस

कांग्रेस ने पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस हमले को पाकिस्तान के समक्ष उठाने का अनुरोध किया है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यह दुखद स्थिति है कि पाकिस्तान के साथ शांति की कोशिश के बीच इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। आतंकवादी सेना की वर्दी में लगातार हमले कर रहे हैं। पहले ऊधमपुर में आतंकवादी हमला हुआ, उसके बाद गुरदासपुर में और अब पठानकोठ को निशाना बनाया है। उन्होंने इन हमलों को सरकार के लिए बड़ी चुनौती बताया और कहा कि अब यह देखना है कि मोदी सरकार आतंकवादी हमलों को कैसे रोकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें