मंगलवार, 26 जनवरी 2016

नोएडा: मुस्लिम गर्ल्स स्कूल में ध्वज फहराने और मॉडर्न एजुकेशन का विरोध

नोएडा: मुस्लिम गर्ल्स स्कूल में ध्वज फहराने और मॉडर्न एजुकेशन का विरोध

सिम्बाॅलिक इमेज।
ग्रेटर नोएडा. सोमवार को जब स्कूल में मंगलवार को रिपब्लिक डे प्रोग्राम के लिए ध्वज फहराने के लिए तैयारियां की जा रही थीं तो कुछ लोगों ने विरोध किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया।

मॉडर्न एजुकेशन से भी परहेज...

- घटना दानकौर इलाके के सैय्यद भूरेशाह गर्ल्स स्कूल की है। मंगलवार को रिपब्लिक डे के मौके पर यहां ध्वज फहराने की के लिए तैयारियां की जा रहीं थीं।

- इसी दौरान कुछ कट्टरपंथी वहां पहुंचे और तैयारियों में लगे लोगों को वहां से भगा दिया।

- जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस का भी विरोध

- इस स्कूल का रजिस्ट्रेशन यूपी के माइनोरिटी वेलफेयर डिपार्टमेन्ट में है।

- पुलिस ने जब ध्वज फहराने का विरोध कर रहे लोगों से बात की तो उन्होंने पुलिस का ही विरोध किया।

- इन लोगों ने पुलिस से कहा कि इस स्कूल में हिंदी और अंग्रेजी नहीं पढ़ाई जानी चाहिए। मंगलवार को ध्वज भी नहीं फहराने दिया जाएगा।

- पुलिस ने भी सख्ती दिखाई। पुलिस ने इन कट्टरपंथियों को दो टूक शब्दों में कह दिया कि अगर मंगलवार को ध्वज फहराने में दखलंदाजी की गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- इलाके के पुलिस अफसर चक्रपाणि शर्मा ने कहा, “हमने सीनियर्स को मामले की जानकारी दी है। किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।”




क्या कहा स्कूल के स्टाफ ने?

- इस स्कूल को चलाने वाली सोसायटी के सेक्रेटरी आदिर खान जयसवाल ने कहा, “हम स्कूल में मॉडर्न एजुकेशन देना चाहते हैं। लेकिन कुछ कट्टरपंथी परेशानी पैदा कर रहे हैं। अब हालात काबू से बाहर हो गए हैं।”



- आदिर के मुताबिक, “टीचर्स डरे हुए हैं। उन्होंने स्कूल आना छोड़ दिया है। हमने यूपी सरकार से इसकी शिकायत की है। लेकिन हम पर दबाव कम नहीं हो रहा है।”

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें