रविवार, 13 दिसंबर 2015

PAKISTAN: पाराचिनार की कपड़ा मार्केट में बम ब्लास्ट, 15 की मौत, 50 जख्मी

PAKISTAN: पाराचिनार की कपड़ा मार्केट में बम ब्लास्ट, 15 की मौत, 50 जख्मी

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर पाराचिनार इलाके में रविवार को एक कपड़ा मार्केट में बम ब्लास्ट हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लास्ट में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि करीब 50 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। इनमें से 20 घायलों की हालत गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक मार्केट में ब्लास्ट उस समय हुआ जब लोग कपड़े की खरीदारी कर रहे थे। जाड़े के मौसम में इस मार्केट में लोग इस्तेमाल किए हुए कपड़ों की खरीदारी करते हैं। वैसे, अभी तक यह साफ नहीं है कि विस्फोट आत्मघाती है या रिमोट के जरिए किया गया है।

हिरासत में दो संदिग्ध लोग

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को अपने घेरे में लेकर विस्फोट के स्वरूप की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट प्लांटेड डिवाइस के जरिए हुआ है। इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल किसी भी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बेहद की संसेटिव एरिया है कुर्रम

कुर्रम जिला बेहद संवेदनशील आदिवासी इलाका है। यह इलाका तीन अफगानी प्रांतों की सीमा से लगा है। इनमें से एक पॉइंट ऐसा है जिससे आतंकी बॉर्डर पार करते हैं। इस इलाके में अपहरण, ब्लास्ट और अन्य तरह के हमले कई वर्षों से हो रहे हैं। यह इलाका उत्तरी वजरीस्तान के पास है। यहीं पर आतंकी ग्रुप तहरीक-ए-तालिबान के खिलाफ ऑपरेशन जर्ब-ए-अज्ब चल रहा है। 2011 में भी पाकिस्तानी मिलेट्री ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा हमला बोला था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें