बुधवार, 16 दिसंबर 2015

जैसलमेर,ग्राम पंचायत सम मेें हुआ रात्रि चैपाल का आयोजन जिला कलक्टर षर्मा ने ग्रामीणजनों के सुने अभाव अभियोग



ग्राम पंचायत सम मेें हुआ रात्रि चैपाल का आयोजन

जिला कलक्टर षर्मा ने ग्रामीणजनों के सुने अभाव अभियोग


जैसलमेर, 16 दिसम्बर/ जिलें की ग्राम पंचायत सम में मंगलवार को अटल सेवा केन्द्र में आयोजित हुई रात्रि चैपाल के दौरान जिला कलक्टर विष्व मोहन षर्मा ने ग्रामीणजनों की समस्याएॅं सुनी एवं मौके पर ही मौझूद विभिन्न विभागों के अधिकारीगण को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष प्रदान कियें गये। ग्राम्य लोगों ने अपनी -अपनी सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं को लेकर चैपाल में कुल 23 प्रार्थना-पत्र जिला कलक्टर को पेष किए तो इस पर जिला कलक्टर ने एक-एक प्रार्थना-पत्र पर व्यक्तिषः कार्यवाही करते हुए संबंधित विभागें अधिकारीगण को इसका तत्काल निस्तारण करवाने के निर्देष प्रदान किए। जिला कलक्टर ने उपस्थित ग्रामीणों को इस संबंध में बताया कि परिवादियों द्वारा प्रस्तुत की गई इन परिवेदनाओं का मुख्यालय स्तर पर सुगम पोर्टल पर दर्ज करवाया जाकर इस हेतु नियमानुसार कार्यवाही करने का प्रावधान हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सज्जन सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि पुलिस विभाग से संबंधित यदि कोई परिवेदना हो तो मुझे अथवा संबंधित ग्राम पंचायत के निकटतम पुलिस थाना में दर्ज करवाने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों से रात्री कालीन ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही पुलिस गष्त के बारे में जानकारी ली।

सम ग्राम में रात्रि चैपाल के दौरान उपखण्ड अधिकारी जयसिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सज्जन सिंह , तहसीलदार जैसलमेर धर्मराज गुर्जर,़ विकास अधिकारी लादूराम विष्नोई के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थें।

रात्रि चैपाल के अवसर पर जिला कलक्टर श्री षर्मा ने उपस्थित ग्रामीणजनों को राज्य सरकार की विभिन्न विकास एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आव्हन किया तथा स्व्च्छता अभियान की महता के बारे मे विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए सम ग्राम को समय रहते जल्द शौचमुक्त किए जाने की दृष्टि से यहां के वांसिदो को अपने अपने घरो मे शत-प्रतिषत षौचालय बनाने पर विषेष जोर दिया।

चैपाल के अवसर पर सम ग्रामीणजनों नेे पेयजल समस्या , विद्युत व्यवस्था तथा रोडस मरम्मत को सुचारु बनाये रखने के लिए जिला कलक्टर के समक्ष प्रार्थना पत्र पेष किए तो चैपाल मे उपस्थित संबंधित विभागो के अधिकारियो को इस समस्याओं के षीध्र निस्तारण की कार्यवाही करने के निर्देष प्रदान किए।

इस अवसर पर सहायक निदेषक डाॅ. बृजलाल मीणा ने उपस्थित ग्रामीणजनों से अनुरोध किया कि प्रत्येक व्यक्ति का आधार का नामांकन करवाना नितांत आवष्यक हैं। उन्होंने भामाषाह एवं आधार का नामांकन करवाने पर विषेष जोर देते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपना आधार का नामांकन करवा लिया हैं वे भामाषाह प्लेटफार्म पर सीडिंग कार्य भी शीघ्र करवाए ताकि राज्य सरकार द्वारा जो लाभार्थियों को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं वह उन्हें सहजता से प्राप्त हो सकें। चैपाल के अवसर पर विभिन्न अधिकारियों ने अपने- अपने विभागो के क्रियाकलापों के बारे में जानकारी दी। रात्रि चैपाल का संचालन सहायक निदेषक सांख्यिकी डाॅ बृजलाल मीणा ने किया।

---000---





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें