बुधवार, 2 दिसंबर 2015

जालोर बालिका आत्मरक्षा की गतिविधियों के लिए दक्ष शिक्षक प्रशिक्षण



जालोर बालिका आत्मरक्षा की गतिविधियों के लिए दक्ष शिक्षक प्रशिक्षण
जालोर 2 दिसम्बर - सर्व शिक्षा अभियान द्वारा बालिकाओं को आत्म रक्षा का प्रशिक्षण दिये जाने के उदृेश्य से स्थानीय जालोर स्टेडियम में दक्ष शिक्षकों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया।

शिविर प्रभारी गणपतसिंह मंडलावत ने बताया कि शिविर में कक्षा 6 से 8 तक की बालिकाओं को मानसिक व शारीरिक आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण देने के लिए दक्ष प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा हैं। प्रत्येक ब्लाॅक से पांच दक्ष प्रशिक्षक शारीरिक शिक्षक विद्यालयों में जाकर बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देंगे वही इसी प्रकार का प्रशिक्षण भीनमाल व सांचैर में भी पुलिस विभाग के जवानों द्वारा दिया जा रहा हैं।

प्रशिक्षण में पुलिस विभाग द्वारा महिला प्रशिक्षक देवु चैधरी ने स्टेडियम प्रांगण में घरेलू हिंसा के कारण व इनके समाधान को लेकर जानकारी दी। शिविर में जालोर, आहोर व सायला ब्लाॅक के 5-5 दक्ष प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। स्टेडियम में बुधवार को पंच, अटैक, वार्मअप सहित बचाव बारीकियों का प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में खेल प्रभारी चंदनसिंह चम्पावत, बालिका शिक्षा प्रभारी मोहनलाल, शारीरिक शिक्षक हीराराम, रूपसिंह, भंवरलाल, टीना मेघवाल, हर्ष चंपावत, असलम खां, रिडमलसिंह, फूलचंद, अर्जुनसिंह देलदरी, नरेश आंवला, उदयसिंह व महावीरसिंह सहित दक्ष प्रशिक्षण शारीरिक शिक्षकों ने प्रशिक्षण लिया।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें