सोमवार, 28 दिसंबर 2015

बाड़मेर फयरिंग के बीच दो पिकअप से 1024 किलो डोडा जब्त, 2 गिरफ्तार


बाड़मेर फयरिंग के बीच दो पिकअप से 1024 किलो डोडा जब्त, 2 गिरफ्तार

गुड़ामालानी पुलिस सहित विशेष पुलिस दल की संयुक्त कार्रवाई, दोनों पिकअप को एस्कॉर्ट कर ही टवेरा सहित अन्य आरोपी भागने में सफल, 1 पिस्टल बरामद




  बाड़मेर/गुड़ामालानी
गुड़ामालानीथाना क्षेत्र के जालाेर सीमा पर डोडा तस्करों को पकड़ने गई पुलिस पर तस्करों ने फायर किए फिर भी पुलिस जवानों ने जान पर खेलकर दो पिकअप में भरे 10.24 क्विंटल डोडा पोस्त और दो आरोपियों को दबोच लिया। जबकि एस्कॉर्ट टीम की टवेरा में सवार लोग भागने में कामयाब रहे। आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल भी बरामद किया गया है।

थानाधिकारी देवेंद्रसिंह देवड़ा ने बताया कि एसपी परिस देशमुख को मुखबीर से सूचना मिली कि फरार चल रहे खेताराम पुत्र प्रहलादराम जाट निवासी रामजी का गोल तेजाराम पुत्र केशाराम जाट निवासी पीपराली दोनों चितौड़गढ़ से भारी मात्रा में डोडा पोस्त लेकर गुड़ामालानी की तरफ रहे हैं। डोडा पोस्त से भरे दोनों पिकअप के आगे तेजाराम एस्कॉर्ट में रहेगा। इस पर एसपी के निर्देश पर स्पेशल टीम में ओमप्रकाश, भूपेंद्रसिंह, प्रेमाराम, चालक दिलीपकुमार, कमांडो टीम में हेड कांस्टेबल मोहनलाल, डूंगराराम, लाभूराम, जगदीश गोदारा, जसवंत, रणवीरसिंह, लालाराम मय हथियार बाड़मेर से रवाना होकर गुड़ामालानी पहुंचे। थानाधिकारी देवेंद्रसिंह, शंकरसिंह, हरिसिंह, कमल सिंह, रायचंदराम, वीरम खां के नेतृत्व में दो टीमें रात 2 बजे नाकाबंदी के लिए जालोर बागोड़ा की तरफ से आली रोड पर लूणवा कला सरहद पर पहुंची। करीब चार घंटे के इंतजार के बाद सुबह 6.30 बजे एक टवेरा गाड़ी काले शीशे किए हुए आई, पुलिस ने उसे इशारा कर रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन नाकाबंदी तोड़कर भाग गई। दो पिकअप गाड़ियों को रुकवाने का प्रयास किया, नाकाबंदी तोड़कर दोनों गाड़ियों में से चार लोग अलग-अलग दिशाओं में भागे। इस दौरान एक व्यक्ति ने पुलिस पर दो राउंड फायर किए। पुलिस ने भी जबावी कार्यवाही में दो राउंड फायर किए। इससे दो तस्कर तो भागते हुए डरकर नीचे गिर गए। इस पर पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।
आरोपियों से बरामद पिस्टल
अंधेरे का फायदा उठाकर भागे दो बदमाश

नाकाबंदीको तोड़कर भागे चार बदमाशों में पुलिस ने दो को दबोच लिया, लेकिन दो बदमाश सुबह 6 बजे अंधेरे का फायदा उठाकर झाड़ियों में भाग गए। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों की पहचान दीपाराम पुत्र चैनाराम जाट निवासी पालीयाली, नगाराम पुत्र भगवानाराम जाट निवासी रामजी का गोल के रूप में की है।
दो पिकअप में 10.23 क्विंटल डोडा पोस्त
पुलिसने दो पिकअप गाड़ियों में भरे 1023 किलो डोडा पोस्त बरामद किया। वहीं 12 बोर मय एक लोडेड पिस्टल भी बरामद किया गया। आरोपी सुरेश पुत्र गोरधन राम जाति विश्नोई, निवासी धोलीनाड़ी हेमाराम पुत्र उदाराम जाट निवासी पालीयाली को गिरफ्तार किया गया है। बरामद डोडा पोस्त की अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए आंकी जा रही है।
टीम होगी सम्मानित डोडातस्करों की ओर से पुलिस पर फायर किए जाने के बावजूद भी बहादुरी दिखाकर दो पिकअप गाड़ियों में भरे डोडा पोस्त समेत दो तस्करों को गिरफ्तार करने वाले विशेष टीम के सभी सदस्यों की पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज गिरधारीलाल एसपी परिस देशमुख ने प्रशंसा करते हुए सम्मानित करने की घोषणा की है।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें