बुधवार, 4 नवंबर 2015

मुंबई।नशे में धुत कॉन्सटेबल ने महिला को कहा 'आइटम'



मुंबई।नशे में धुत कॉन्सटेबल ने महिला को कहा 'आइटम'


महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस इंतजाम के लंबे चौड़े वादे किए जाते है। लेकिन मुंबई पुलिस के एक कॉन्सटेबल ने शराब के नशे में सोमवार को ऐसी हरकत की जिससे पुलिस का ही चेहरा शर्मसार हो गया। इस कॉन्सटेबल ने एक महिला को ऑटो रिक्शा से खींच कर उतारा, सार्वजनिक तौर पर अपशब्द कहे और हमला किया।

कॉन्सटेबल को सोमवार को ही निलंबित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि कॉन्सटेबल इतना धुत था कि ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। मौके पर मौजूद लोगों ने कॉन्सटेबल की हरकत देखकर उसकी पिटाई भी कर दी। कॉन्सटेबल की इस हरकत के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

पवई में रहती है पीडि़ता

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार को रात करीब 10 बजे पवई लेक के पास हुई। पीडि़त 21 वर्षीय युवती ने कि मैं पवई में रहती हूं। मैं ऑटो रिक्शा से घर जा रही थी कि एक आदमी चिल्लाया- आइटम। मैंने ऑटो ड्राइवर को ऑटो धीरे करने के लिए कहा। फिर मैंने उस आदमी से पूछा कि उसने मेरे लिए ऐसा क्यों कहा। इस पर वो झगडऩे लगा। जब मैंने विरोध किया तो उसने मुझे ऑटो से बाहर निकाल लिया और कहने लगा कि मैं एक पुलिसवाला हूं।

कॉन्सटेबल पर एफआईआर दर्ज

बताया जा रहा है कि कॉन्सटेबल ने महिला को अपशब्द कहने के साथ हाथ चलाना शुरू कर दिया। इस पर आस-पास से गुजर रहे लोगों ने उसे रोका, साथ ही कहा कि वो क्या कर रहा है। इस पर कॉन्सटेबल ने मुबई पुलिस का नाम लेकर धमकी देना शुरू कर दिया कि वो सबको सबक सिखा देगा।

इस पर लोगों ने उसकी पिटाई की और तब तक काबू में रखा, जब तक पुलिस आकर उसे पवई पुलिस स्टेशन नहीं ले गई। पवई पुलिस स्टेशन के सूत्रों ने बताया, कि आरोपी अंधेरी पुलिस स्टेशन का कॉन्सटेबल है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर देवेन भारती ने पुष्टि की है कि आरोपी कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें