सोमवार, 2 नवंबर 2015

बाड़मेर खबरों की चौपाल जिले से आज की सरकारी खबरे

बाड़मेर  खबरों की चौपाल जिले से आज की सरकारी खबरे 

बाडमेर,जिला स्तरीय जन सुनवाई 9 को
बाडमेर, 2 नवम्बर। जिला स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन कलक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में 9 नवम्बर को प्रातः 10 बजे किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आम जन की परिवेदनाओं की सुनवाई एवं समस्याओं के समाधान हेतु जिला प्रमुख, जिले के समस्त विधायकगण एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में जिला स्तर पर अटल सेवा केन्द्र में प्रत्येक माह के द्वितीय गुरूवार को जन सुनवाई का आयोजन किया जाता है लेकिन माह नवम्बर के द्वितीय गुरूवार (12 नवम्बर,15) को राजकीय अवकाश होने एवं उससे पूर्व बुधवार को भी राजकीय अवकाश होने तथा मंगलवार को स्थानीय अवकाश होने के कारण उक्त जन सुनवाई सोमवार 9 नवम्बर को आयोजित की जाएगी। उन्होने बताया कि उक्त जन सुनवाई में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के उपखण्ड अधिकारी एवं उपखण्ड स्तरीय अन्य विभागों के अधिकारी भी भाग लेंगे।

-0-

कानून व्यवस्था के लिए  क्षेत्रवार मजिस्टेªट नियुक्त

बाडमेर, 2 नवम्बर। जिला मजिस्टेªट द्वारा एक आदेश जारी कर 10 नवम्बर को रूप चैदस, 11 को दीपावली, 12 को गोवर्धन पूजा, 13 को भैया दूज, 25 को गुरू नानक जयन्ती एवं 24 दिसम्बर को बारावफात व 25 दिसम्बर को क्रिसमस डे के त्यौहार/ पर्वो के आयोजन के मध्यनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 22 के तहत क्षेत्रवार मजिस्टेªट नियुक्त किये गये है।

जारी आदेश के अनुसार उपखण्ड मजिस्टेªट बाडमेर को बाडमेर शहर, उपखण्ड मजिस्टेªेट बालोतरा को बालोतरा शहर, उपखण्ड मजिस्ट्रेट सिवाना को तहसील क्षेत्र सिवाना, उपखण्ड मजिस्ट्रेट चैहटन को तहसील क्षेत्र चैहटन, उपखण्ड मजिस्ट्रेट बायतु को तहसील क्षेत्र बायतु, उपखण्ड मजिस्टेªट गुडामालानी एवं उपखण्ड मजिस्टेªट धोरीमना को तहसील क्षेत्र धोरीमना के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार तहसील क्षेत्र पचपदरा (ग्रामीण), बाडमेर (ग्रामीण), सिणधरी, सेडवा, समदडी, रामसर, शिव, गडरारोड एवं गिडाॅ के लिए संबंधित तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्टेªटों को मजिस्टेªट नियुक्त किया गया है। उक्त मजिस्टेªट्््स को निर्देश दिये गये है कि वे उक्त त्यौहारों/ पर्वो के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने की पालना सुनिश्चित करेंगे। संबंधित उपखण्ड मजिस्टेªट अपने उपखण्ड की शांति व्यवस्था एवं निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

-0-

जिला परिषद की विशेष बैठक आज

बाड़मेर, 2 नवंबर। जिला परिषद की विशेष बैठक 3 नवंबर को दोपहर 12.30 बजे जिला परिषद सभाकक्ष मंे रखी गई है। इस दौरान विभिन्न मुददांे पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि मुख्यमंत्री के बाड़मेर जिले के भ्रमण के दौरान जन प्रतिनिधियांे से चर्चा के दौरान उठाए गए प्रकरणांे की कार्यवाही विवरण के संबंध मंे विचार-विमर्श के लिए पंचायतीराज अधिनियम 1994 की धारा 47 के तहत जिला परिषद के सभा कक्ष मंे जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल की अध्यक्षता मंे बैठक आयोजित की जाएगी। नेहरा ने बताया कि बैठक के दौरान गत बैठक 12 अक्टूबर की कार्यवाही विवरण के अनुमोदन, नरेगा योजना के पूरक प्लान, श्री योजना का प्लान अनुमोदन, पेयजल, विद्युत एवं मनरेगा की स्थिति पर चर्चा, चिकित्सा, कृषि, समाज कल्याण एवं महिला बाल विकास विभाग की योजनाआंे पर चर्चा के साथ जिला परिषद की ओर से संचालित विकास योजनाआंे की समीक्षा की जाएगी।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें