बुधवार, 4 नवंबर 2015

शिशु टीकाकरण जागरूकता विषयक कार्यशाला आज



शिशु टीकाकरण जागरूकता विषयक कार्यशाला आज
बाड़मेर, 04 नवंबर। दूरस्थ गांवो एवं ढाणियों में शिशु टीकाकरण की पहंुच सुनिश्चित करने , जागरूकता के लिए मीडिया तथा स्वंय सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की जिला स्तरीय कार्यशाला ग्राम पंचायत अटल सेवा केन्द्र मेवानगर में गुरूवार को आयोजित होगी।

लोक संवाद संस्थान के सचिव कल्याण सिंह कोठारी ने बताया कि कार्यशाला में विशेषज्ञो के साथ राज्य के अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोक कलाकारो द्वारा संगीत के माध्यम से ’‘भूल मत जाना टीकाकरण जरूर करवाना‘‘ सहित कई संदेश देने का अभिनव प्रदर्शन किया जाएगा। कोठारी ने बताया कि इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण सत्र के लिए विशेष तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों के लिये यूनिसेफ के सहयोग से तैयार की गई ’’माॅडल केनोपी’’ का प्रदर्शन किया जाएगा। और स्वास्थ्य अधिकारियों को माॅडल भेंट किया जाएगा। इस अवसर पर टीकाकरण संदेशों को लोक गीतों के माध्यम से अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बाड़मेर के लंगा कलाकारो के दल प्रस्तुति देंगे। इस कार्यक्रम में यूनिसेफ की स्वास्थ्य विशेषज्ञ अपूर्वा चतुर्वेदी, डा. खेताराम बेनीवाल, मेवानगर संरपंच श्रीमती कैलाश कंवर, बालोतरा पंचायत समिति के प्रधान ओमप्रकाश भील, पूर्व उप प्रधान श्यामसिंह राठौड़ के अलावा स्वयं सेवी संस्थानो के प्रतिनिधि व क्षेत्रीय मीडिया कर्मी भाग लेंगे।

-0-

विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी

बाड़मेर, 04 नवंबर। दीपावली के त्यौहार के रखरखाव के मददेनजर गुरूवार को सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक 33 केवी मैन बेस से विद्युतापूर्ति बंद रहेगी।

सहायक अभियंता लक्ष्मीश हिरानी ने बताया कि इस शटडाउन से राजवेस्ट कालोनी, आडेल, बायतू, रीको, एयरफोर्स, चैहटन, रामसर, महावीर नगर फीडर से संबंधित क्षेत्रांे की विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें