बुधवार, 4 नवंबर 2015

अजमेरनामा 2 अजमेर जिले से आज की खबरें

अजमेरनामा 2 अजमेर जिले से आज की खबरें 

धनवंतरी जयन्ती समारोह किसान भवन में 9 नवम्बर को
अजमेर 04 नवम्बर। प्रभारी मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी के मुख्य आतिथ्य में धनवंतरी जयन्ती के अवसर पर आयुर्वेद विभाग द्वारा जिला स्तरीय धनवंतरी जयन्ती समारोह का आयोजन ब्यावर रोड स्थित किसान भवन में 9 नवम्बर को प्रातः 11 बजे आयोजित किया जाएगा।
 
प्रशिक्षण संस्थाओं से आवेदन पत्रा आमंत्रित अजमेर 04 नवम्बर। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा बेरोजगारों को विभिन्न ट्रेड्स में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रशिक्षिण संस्थाओं से आवेदन पत्रा आमंत्रित किए गए है।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री सी.बी.नवल ने बताया कि जिला उद्योग केन्द्र द्वारा वर्ष 2015-16 के लिए बेरोजगारों को रोजगार पर प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए कम से कम 3 वर्ष पूर्व पंजीकृत स्वयं सेवी अथवा तकनीकी प्रशिक्षण संस्थाओं से आवेदन पत्रा आमंत्रित किए गए है। संस्थान को ब्यूटीशियन, फैशन डिजाईनिंग, आरी तारी, क्रोशिया कार्य, फूड प्रोसेसिंग, बेग निर्माण, सोफ्ट टाॅयज, पेपर मेशी, मूर्ति कला तथा सिलाई जैसे ट्रेड्स में प्रशिक्षण देना होगा। पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन जिला उद्योग केन्द्र में 20 नवम्बर तक जमा करवाएं जा सकते है। प्रशिक्षण संस्थान को प्रशिक्षण उपरान्त कम से कम 60 प्रतिशत प्रशिक्षाणर्थियों को रोजगार उपलब्ध करवाना होगा।
विकास अधिकारी करेंगे ध्यान
अजमेर 04 नवम्बर। भारतीय जीवन बीमा निगम के क्षेत्राीय प्रशिक्षण संस्थान में तीन अंचलों के विकास अधिकारी ध्यान का अभ्यास करेंगे।
भारतीय जीवन बीमा निगम के क्षेत्राीय प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य विनोद जैन ने बताया कि संस्थान में अजमेर, उदयपुर एवं जोधपुर अंचल के विकास अधिकारी प्रातः 7 से 8 बजे तक हार्टफूलनेस आॅरगेनाईजेशन के द्वारा करवाए जाने वाले ध्यान योग में भाग लेंगे।
राज्य स्तरीय सीनियर बेडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज
8 नवम्बर तक चलेगीं प्रतियोगिता

अजमेर 04 नवम्बर। अजमेर जिला बेडमिंटन संघ के तत्वावधान मे बुधवार 4 नवम्बर से स्थानीय अजमेर क्लब व इंडोर स्टेडियम मे राज्यस्तरीय सीनियर बेडमिंटन प्रतियोगिता आरम्भ हुई।
जिला बेडमिंटन संघ के सचिव श्री सोमरत्न आर्य ने बताया की राजस्थान बेडमिंटन संघ से संबद्ध 26 जिलों की टीमों ने अपनी प्रविष्टियाँ विभिन्न वर्गों में भेजी है। मंगलवार 3 नवम्बर को क्वालीफाइंग राउंड खेले गये थे। बुधवार को सुबह 8.30 बजे से सर्वप्रथम अन्तर जिला प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इन प्रतियोगिताओं में महिला वर्ग के सेमीफाइनल में जयपुर ने उदयपुर को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसी प्रकार पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल मे झुंझंुनु ने मेजबान अजमेर को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मुख्य मुकाबले की प्रतियोगिताएं गुरूवार को आयोजित होगी। इससे पूर्व राज्यस्तरीय निर्णायक परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमंे राज्यभर के 24 निर्णायकों ने भाग लिया।

राजकीय महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय, अजमेर की छात्राओं ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-बनारस हिन्दु विष्वविद्यालय में फहराया परचम
राजकीय महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय की छात्राओं ने आई.आई.टी (बनारस हिन्दु विष्वविद्यालय) में आयोजित राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता ‘‘स्पर्धा 2015’’ में भाग लिया। ‘‘स्पर्धा’’ आई.आई.टी, बी.एच.यू. की वार्षिक राष्ट्रीय खेल सप्ताह हैं। इसमें देष के विभिन्न भागों से 30 से अधिक तकनीकी संस्थानों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसका आयोजन दिनांक 30/10/2015 से 01/11/2015 तक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बनारस में हुआ।
महाविद्यालय की छात्राओं ने खो-खो, कबड्डी व विभिन्न एथलीट्स खेलों में भाग लिया तथा शानदार प्रदर्षन किया। महाविद्यालय की छात्राएं खो-खो व कबड्डी (महिला वर्ग) दोनों खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान पर रही तथा स्वर्ण पदक प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रोषन किया। खो-खो (महिला वर्ग) में प्रथम वर्ष की दीपांगनी को तथा कबड्डी (महिला वर्ग) में चतुर्थ वर्ष की वन्दना मीना को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। शाॅटपुट (महिला वर्ग) में चतुर्थ वर्ष की प्रीति सैनी तृतीय स्थान पर रही तथा कांस्य पदक हासिल किया। प्रतियोगिता में महाविद्यालय एवं विजेताओं के लिए ट्राफी दी गई। महाविद्यालय के प्राचार्य अजय सिंह जेठू जी ने छात्राओं एवं कोच को बधाईयां दी तथा भविष्य में इस तरह की प्रतियोगिताओं मे भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें