बुधवार, 14 अक्तूबर 2015

ब्यावर।धर्मस्थल में तोडफ़ोड़ से तनाव, पुलिस जुटी जांच में



ब्यावर।धर्मस्थल में तोडफ़ोड़ से तनाव, पुलिस जुटी जांच में


अजमेर रोड बाइपास स्थित रीको एरिया तृतीय में अज्ञात व्यक्ति ने धर्मस्थल में तोडफ़ोड़ कर दी। इससे गांव में तनाव का माहौल हो गया। पुलिस ने एहतियातन आस-पास सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए हैं। प्राथमिक जांच में मामला धर्मस्थल के नीचे किसी छिपे हुए खजाने या अन्य किसी चीज को तलाशने से जोड़कर देखा जा रहा है।

रामपुरा मेवातियान में महंत प्रभुलाल जाट धर्मस्थल पहुंचे तो उन्हें तोडफ़ोड़ की जानकारी मिली। इसके बाद रामपुरा मेवातियान सहित मेडिया व आस-पास के ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर सिटी थानाधिकारी सतेन्द्रसिंह नेगी व सदर थानाधिकारी अनूपसिंह जाप्ते के साथ पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों से जानकारी ली, लेकिन ग्रामीण आरोपितों को पकडऩे की मांग पर अड़ गए।

उन्होंने कहा कि तोडफ़ोड़ किसी साजिश का हिस्सा हो सकता है। पुलिस ने ग्रामीणों की रिपार्ट पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने मौके नक्शा व आस-पास की स्थिति की रिपोर्ट तैयार की है। प्राथमिक जांच में पुलिस को आस-पास पूजन सामग्री, दूध, अगरबती सहित अन्य सामग्री मिली है।

खुदाई में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कुछ दबे होने की जानकारी किसी को लगी। इसी कारण सीमित हिस्से को खोदा गया है। वह भी गोलाई के अंदर से खुदाई हुई है। पुलिस को पास ही कुएं के अंदर जाले व काई हटी हुई मिली है। पुलिस ने आस-पास के फैक्ट्री संचालकों से भी पूछताछ की है। सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। तोडफ़ोड़ के विरोध के दौरान हिन्दू क्रान्ति सेना के कुलदीप बोहरा, तेजूराम जाट, रतनलाल, नौरतमल, महेन्द्र, कान्हा, जुगराज, अशोक, भंवरलाल, कालूराम आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें