मंगलवार, 29 सितंबर 2015

पुलिस सुरक्षा में अदालत आएगा एसपी को ट्रेस करवाने वाला

पुलिस सुरक्षा में अदालत आएगा एसपी को ट्रेस करवाने वाला

कोटा. पिछले साल तत्कालीन एसपी सत्यवीर सिंह को दो लाख रुपए की रिश्वत मामले में ट्रेस करवाने वाला फरियादी अब्दुल मतीन मंगलवार को पुलिस सुरक्षा में अदालत में बयान देने जाएगा।

छावनी निवासी अब्दुल मतीन ने एसीबी जयपुर में एक प्रार्थना पत्र पेश किया था। इसमें उसे मामले के आरोपितों की ओर से रिश्तेदारों के माध्यम से धमकी दिए जाने की शिकायत की थी। उस प्रार्थना पत्र को एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण न्यायालय कोटा के न्यायाधीश को भेजा।

इस पर न्यायाधीश ने नयापुरा और गुमानपुरा पुलिस को आदेश दिया कि वे मतीन को सुरक्षा प्रदान करेंगे। मंगलवार को मतीन के अदालत में बयान होने है, जबकि बुधवार को निलम्बित एसपी सत्यवीर सिंह के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी करने वाले तत्कालीन उप शासन सचिव (कार्मिक) राजेश कुमार चौहान के बयान होंगे।

गौरतलब है कि गत वर्ष 27 मई को मतीन की शिकायत पर एसीबी जयपुर ने तत्कालीन एसपी सत्यवीर सिंह और मध्यस्थ दम्पती निसार अहमद व फरहीन को गिरफ्तार किया था। फिलहाल तीनों आरोपित जमातन पर रिहा हैं।

रुद्राक्ष हत्याकांड में भी होंगे बयान

इधर, जवाहर नगर थाना क्षेत्र में गत वर्ष अक्टूबर में हुए 7 वर्षीय बालक रुद्राक्ष हांडा हत्याकांड मामले की सुनवाई एडीजे क्रम 5 अदालत में मंगलवार और बुधवार को होगी। दोनों दिन 4-4 गवाहों के बयान होंगे। इनमें बालक रुद्राक्ष की मां श्रद्धा हांडा के भी बयान होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें