शनिवार, 29 अगस्त 2015

नई दिल्ली।3 अफसरों ने FB पर महिला की से अश्लील चैटिंग, ऑर्मी की खुफिया जानकारी की लीक



नई दिल्ली।3 अफसरों ने FB पर महिला की से अश्लील चैटिंग, ऑर्मी की खुफिया जानकारी की लीक

एक महिला और सेना के अफसरों के बीच सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अश्लील चैटिंग के जरिए सेंसिटिव सूचनाएं लीक करने का मामला सामने आया है। मिलिट्री इंटेलिजेंस की जांच में पता चला है कि तीन अफसरों ने फेसबुक पर अश्लील बातों के झांसे में आकर एक महिला को सेंसिटिव सूचनाएं लीक कर दीं।

मिलिट्री इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि ये अधिकारी कर्नल, मेजर और लेफ्टिनेंट रैंक के हैं। जांच में इस बात से इनकार नहीं किया गया है कि और भी अफसर इस तरह की हरकतों में शामिल नहीं हो सकते हैं।

ये जानकारी की शेयर

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक महिला से सेंसिटिव जानकारी शेयर करने वाले अफसरों न केवल अपनी पहचान बताई है बल्कि फेसबुक पर ऑर्डर ऑफ बैटल के बारे में भी जानकारी दी है। यह जानकारी भारतीय मूल की महिला को दी गई है।
कहां तैनात हैं अफसर

जिन अफसरों को सेना की खुफिया जानकारी शेयर करने में दोषी पाया गया है, उनमें कर्नल रैंक के एक अधिकारी की तैनाती मध्य प्रदेश के महू स्थित आर्मी वॉर कॉलेज में हैं। वहीं मेजर की तैनाती राजपूत रेजिमेंट की सेकंड बटालियन में हैं।



मामले में तीसरे दोषी अफसर की तैनाती बतौर लेफ्टिनेंट राजपूत रेजिमेंट की ही थर्ड बटालियन के आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स में है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि ये अश्लील हरकतें ऑफिस आवर में की गई है।


सुरक्षा के लिए खतरा

इस संबंध में सभी कमांड हेड क्वॉर्टर, सामरिक बल कमांड और इंटिग्रेटेड डिफेंस स्टाफ को 11 नवंबर को चिट्ठी भेजी थी। इसमें कहा गया है कि एक ओर जहां इससे सुरक्षा का खतरा है वहीं ये सेवा नियमों का उल्लंघन है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें