रविवार, 26 अप्रैल 2015

जयपुर सोना तस्करी में कई अफसरों के नाम



जयपुर सोना तस्करी में कई अफसरों के नाम  

The names of several officers in gold smuggling
जयपुर एयरपोर्ट पर 21 अप्रेल को तस्करी से लाए गए सोने को दुबई से जयपुर तक पहुंचाने में कई एयरलाइंस के बड़े अधिकारियों का नाम सामने आ रहा है। एयरपोर्ट पर एक करोड़ 51 लाख रुपए कीमत का 5 किलो 600 ग्राम सोना पकड़ा गया था।

कस्टम विभाग की जांच विंग राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) उन अफसरों के फोन काल्स की जांच कर रहा है, जिन्होंने 21 अप्रेल को एयरपोर्ट पर उतरे विमान में डीआरआई टीम को जाने से रोकने की कोशिश की थी।

बताया जाता है कि एक दो-दिन में इनकी गिरफ्तारी संभव है। वहीं पकड़े गए आरोपितों ने पिछले डेढ़ साल में दुबई से जयपुर तक सोना लाने में कई अन्य एयरलाइंस का भी इस्तेमाल किया है। उन सभी एयरलाइंस की भी जांच की जा रही है।

अफसरों की हिदायत का पालन कर रहे थे

21 अप्रेल को शाम 7.50 बजे इंडिगो एयरलाइंस की बेंगलूरु से घरेलू उड़ान जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी। इसमें सोना लेकर पहुंचे मोहम्मद हारून और नजीम को डीआरआई ने गिरफ्तार किया था। डीआरआई को सूचना मिली थी कि इंडिगो की इस उड़ान में दो तस्कर बैठे हैं और सोना लेकर आ रहे हैं।

उड़ान जयपुर आने से एक घंटे पूर्व ही डीआरआई का दल एयरपोर्ट पर पहुंच गया। इंडिगो के कर्मचारियों ने डीआरआई के दल को एयरोब्रिज से पहले ही रोक लिया।

डीआरआई ने कर्मचारियों को अपने पास भी बताए, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। कर्मचारी बार-बार फोन कर उनके अधिकारियों से इस बारे में पूछ रहे थे।

दल की ओर से कार्रवाई की चेतावनी देने पर कर्मचारियों ने मात्र 10 मिनट पहले उसे अंदर जाने की अनुमति दी। अगर जरा सी भी देर होती तो तस्कर वहां से रफूचक्कर हो सकते थे।

डेढ़ साल की तस्करी खंगालेंगे

डीआरआई दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि दोनों डेढ़ साल में कई बार दुबई से जयपुर सोना लेकर आए और इसके लिए उन्होंने कई एयरलाइन्स का इस्तेमाल किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें