सोमवार, 30 मार्च 2015

राजे ने मंत्रियों को दिया निवेशकों को आकर्षित करने का मंत्र

जयपुर
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि रिसर्जेट राजस्थान में अधिक से अधिक निवेश के प्रयास की जरुरत हैं। राजे सोमवार को यहां आगामी 19 एवं 20 नवंबर को आयोजित होने वाले रिसर्जेट राजस्थान सम्मेलन की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक में बोल रही थीं। 
Raje mantra to attract investors to ministers
उन्होंने कहा कि सम्मेलन के दौरान ऐसे ठोस प्रस्ताव आए, जिनमें निवेश वास्तविक रुप से धरातल पर उतरे और इसका प्रदेश को लाभ मिले। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी राज्य से प्रतिस्पर्धा नहीं करनी हैं। हमारी प्रतिस्पर्धा 8 साल पूर्व प्रदेश में आयोजित किए गए रिसर्जेट राजस्थान सम्मेलन से ही हैं। 

बैठक में निवेश के लिए 15 विभागों के प्रस्तावित प्रोजेक्टस पर विचार विमर्श किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग निवेश के लिए ऐसे व्यावहारिक प्रपोजल तैयार करें जो जनता एवं राज्य के हित में होने के साथ निवेशकर्ताओं को भी आकर्षित कर सकें ताकि वास्तविक रुप से निवेश हो सके। 

उन्होंने रिसर्जेट राजस्थान में ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों के साथ समन्वय स्थापित कर उनके माध्यम से भी प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश लाने पर बल दिया। राजे ने निवेश को आकर्षित करने के लिए बनाई जा रही नई नीतियों एवं पहले से चल रही नीतियों में संभावित परिवर्तन शीघ्र करने के साथ प्रक्रियाओं में सरलीकरण के निर्देश दिए। 

उन्होंने रिसर्जेट राजस्थान के लिए की जा रही सभी तैयारियां जुलाई के अंत तक पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें