रविवार, 28 दिसंबर 2014

सवाईमाधोपुर सभापति 15 लाख घूस लेते गिरफ्तार



जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार रात सवाईमाधोपुर नगर परिषद सभापति कमलेश जेलिया को 15 लाख रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।
Sawai Madhopur chairman Arrested for 15 lakh bribe



आरोपित से रिश्वत के 15 लाख रूपए बरामद कर लिए। शुक्रवार को तस्दीक के तौर पर दिए 5 लाख रूपए बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है। दलाली कर रहे कांस्टेबल अलीमुद्दीन और वहां मौजूद इरफान को भी गिरफ्तार किया है।




एसीबी के महानिदेशक मनोज भट्ट ने बताया कि सभापति जेलिया के खिलाफ सवाईमाधोपुर के प्रॉपर्टी डीलर मक्खनलाल मीणा ने शिकायत की थी। इसमें कहा था कि नगर परिषद से सालभर पहले नीलामी में 6 करोड़ 91 लाख में एक भूखण्ड खरीदा था।




इसके 5 करोड़ रूपए जमा कराए थे और शेष राशि जमा करानी थी। भूखंड पर किसी के कब्जा होने पर राशि जमा नहीं कराई थी। परिष्ाद ने उसे बकाया के लिए 7 दिन का नोटिस दिया था। इसमें जमाराशि जब्त करने को भी कहा था। इस बाबत वह सभापति से मिला तो उसने 20 लाख रूपए में अवधि बढ़ाने को कहा।




26 को लिए 5 लाख

ब्यूरो के एएसपी बजरंग सिंह ने बताया कि 26 दिसंबर को टीम ने तस्दीक के तौर 5 लाख रूपए सभापति को रिश्वत के दिलवाए थे। मक्खनलाल शनिवार की रात सभापति के सिविल लाइंस सरकारी आवास पर 15 लाख रूपए लेकर पहुंचा था। वहां जेलिया को धरा।




एसीबी से दिया था इस्तीफा

मक्खनलाल एसीबी में कांस्टेबल था। वष्ाü 2003 में नौकरी छोड़ एमएलए का चुनाव लड़ा था। बाद में प्रॉपर्टी डीलर बन गया। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें