रविवार, 8 जून 2014

इस मॉडल ने किया खुलासा, "मैं बलात्कार की पैदाइश हूं" -



हैरिसबर्ग। मिस यू.एस.ए. 2014 पीजेंट में पेन्सिलवेनिया का प्रतिनिधित्व करने वाली 24 साल की मॉडल वेलेरी गाटो ने अपनी जन्म के बारे में रौंगटे खड़े कर देने वाले राज का खुलासा किया है। गाटो ने खुलासा किया है कि वो बलात्कार की पैदाइश हैं। उन्होंने एक अंग्रेजी वेबसाइट को बताया कि जब उनकी मां 19 साल की थी तो एक शाम वे अपने काम से पीस्टर्सबर्ग गली से लौट रही थी। तभी एक काले कपड़े पहने एक युवक ने उन पर हमला कर दिया और इमारतों के पीछे लेजाकर उसके साथ चाकू की नोक पर बलात्कार किया। तभी एक चलती कार रूकी और उस पर तेज लाइट डाली तो आरोपी घटनास्थल से भागने में कामयाब रहा।

`I was a product of rape`- Miss Pennsylvania Valerie Gattoगाटो की मां ने कभी भी अपने परिवार को गर्भवती होने की बात नहीं बताई। उनका इरादा था कि गाटो को जन्म देकर किसी को गोद दे देंगी क्योंकि वे सोचती थी कि अगर उसका किसी पारंपरिक परिवार में पालन पोषण होता है तो उसे अच्छी जिंदगी मिल सकतीहै। लेकिन उस रात सब कुछ बदल गया जब गाटो का जन्म हुआ और गाटो की मां की दादी, मां और चाची अस्पताल पहुंचे। गाटो की मां ने उसे गोद देने की अपनी योजना के बारे में अपने परिवार को बताया। लेकिन उनकी दादी ने उन्हें कहा कि "भगवान उतना ही देता है जितना तुम संभाल पाओ"। जिसके बाद गाटो की मां ने उसे भगवान और उसके परिवार की भरोसे पालने की फैसला किया।

गाटो जब छह साल की थी तभी से अपने पिता के बारे में अपनी मां से सवाल करने शुरू कर दिए थे, लेकिन उसकी मां केवल उसे यहीं बताती थी कि वह उनकी जिंदगी का हिस्सा नहीं है और ना ही होगा। तब गाटो दस साल की हुई तो उन्होंने अपने पिता के बारे में और ज्यादा सवाल करने शुरू कर दिए। तब उसकी मां ने उसे बताया कि उसका चाकू की नोक पर बलात्कार हुआ था और जिसकी वजह से तुम्हारा जन्म हुआ है। वेलेरी का कहना है कि रेप की पैदाइश होने के चलते उन्हें नहीं पता कि उनका पिता कौन है। वो ये भी नहीं जानती हैं कि अपने पिता से वो कभी मिल पाएंगी या नहीं। वो कहती हैं कि बहुत से लोग सोचते हैं कि ये बहुत खराब बात है, लेकिन वो अपनी इस जिंदगी से बहुत खुश हैं। वो अपनी मां के लिए एक रोशनी की तरह हैं।


वैलेरी गाटो अब यौन उत्पीड़ने के बार में महिलाओं को जानकारी देने का काम कर रही हैं। गाटो का कहना है कि मुझे इस बात का विश्वास है कि भगवान ने मुझे यहां किसी खास लक्ष्य के लिए भेजा है। वह 18 से 30 साल की उम्र की महिलाओं को अपनी मां का उदाहरण देकर समझाती हैं। वह महिलाओं को यौन उत्पीड़न से बचने के बारे में सलाह देती हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें