रविवार, 27 अप्रैल 2014

महिला ने किटी पार्टी के जरिए ठगे 2.25 करोड़, पति इंटेलीजेंस में एसआई

किटी पार्टी के माध्यम से संभ्रांत परिवार की महिलाओं को ऊंची ब्याज दर का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने की आरोपी ज्योति चंदानी को आदर्श नगर थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। ज्योति एक महीने से जगतपुरा में अक्षयपात्र के पास बालाजी टावर के फ्लैट में नौकरानी की बेटी के पास छिपी थी। यश पथ तिलक नगर निवासी सुषमा पावा ने एक करोड़ और गीतिका पावा ने साढ़े बाइस लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज कराया था। इसके अलावा ज्योति के खिलाफ जवाहर नगर थाने में 28 लाख, भीलवाड़ा कोतवाली में 90 लाख रुपए की ठगी के मामले भी दर्ज हैं। इस गिरफ्तारी के बाद 15 करोड़ रुपये की ठगी के अन्य मामले भी सामने आ सकते हैं।
महिला ने किटी पार्टी के जरिए ठगे 2.25 करोड़, पति इंटेलीजेंस में एसआई
महिला का पति प्रकाश चंदानी इंटेलीजेंस में सब इंस्पेक्टर है और पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में रह चुके हैं। इस रौब के चलते ज्योति के खिलाफ आदर्श नगर व जवाहर नगर थाना पुलिस ने पहले तो मुकदमा ही दर्ज नहीं किया। बाद में इस्तगासे के माध्यम से पीडि़ताओं ने उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए।


पति होटल और प्रॉपर्टी में करता था निवेश
डीसीपी ईस्ट डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि ज्योति चंदानी उर्फ नूतन चंदानी उर्फ हेमा चंदानी 7 च 5, जवाहर नगर में रहती है। ज्योति चंदानी की किट्टी पार्टी क्लब में राजापार्क क्षेत्र के ५० संभ्रांत परिवारों की महिलाएं सदस्य हैं। ज्योति क्लब की सदस्याओं से ऊंची ब्याज दर का झांसा देकर पैसे लेती थी। इन पैसों को वह पति प्रकाश चंदानी के माध्यम से होटल व्यवसाय, प्रॉपर्टी में निवेश करती थी। सुषमा पावा और गीतिका के अलावा रामगली नंबर दो राजापार्क निवासी हेमलता चेचवानी ने 28 लाख रुपए ठगी का मामला दर्ज कराया था। प्रकाश चंदानी से पुलिस पूछताछ कर रही है। ज्योति के दो बैंकों के अकाउंट, लॉकर सीज कर दिए हैं और नामी बेनामी संपत्तियों की जानकारी जुटाई जा रही है।

विदेश भागने का था इरादा
मुकदमे दर्ज होने के बाद ज्योति ने गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भागने की योजना बना ली थी। इसका पता पीडि़तों को लग गया था। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को इसकी जानकारी देकर लुक आउट नोटिस जारी करवाया था। ज्योति अपनी नौकरानी की बेटी सीता व उसके पति रामसिंह तंवर के पास बालाजी टावर के फ्लैट नंबर 207 में एक माह से छिपी हुई थी। हेमलता चैचवानी के पति किशन चैचवानी और ठगी के शिकार अन्य लोग शनिवार को जगतपुरा स्थित फ्लैट पर पहुंच गए और उसे पकड़ लिया। उनकी सूचना पर पहले प्रताप नगर थाना पुलिस पहुंची। बाद में आदर्श नगर थाना पुलिस के पहुंचने पर आरोपियों को उनको सौंप दिया। इस पर आरोपी महिला तो शांत बेड पर बैठी रही, जबकि उसे शरण देने वाली महिला फूट-फूट कर रोती रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें