बुधवार, 26 फ़रवरी 2014

"मेरे पैसे दे दो...वरना तलाक हो जाएगा"

उदयपुर। "सर...प्लीज कोई तो बता दो कि पैसा कौन देगा। मेरी अभी जनवरी में ही शादी हुई है। हमारे लाखों रूपए सोसायटी ने ले लिए हैं और अब कोई दे नहीं रहा है। पैसा मांगने वाले जयपुर में मेरे घर पर डेरा डालकर बैठे हैं। पत्नी ससुराल चली गई है। सब परेशान हैं। ससुराल वाले तलाक की धमकी दे रहे हैं। क्या करूं, कहां जाऊं।"
यह कहकर युवक फफक-फफक कर रो पड़ा और उसे आस-पास जमा बाहर से आए लोग ढांढस बंधाकर चुप करते रहे। नितिन के साथ आए उसके दोस्तों की आंखें भी नम हो गई। तीनों दोस्त लाखों रूपए का निवेश वापस लेने के लिए भविष्य क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के दुर्गा नर्सरी कार्यालय पर दो दिन से पड़ाव डाले हुए हैं।

इस सोसायटी के कार्यालय पर सुबह से शाम तक बाहर से कई लोगों का आना-जाना लगा हुआ है। ब्यावर से आई एक युवती और लोग भी सुबह से शाम तक सोसायटी के बाहर खड़े होकर इंतजार करते रहे कि सोसायटी का कोई जिम्मेदार व्यक्ति आकर पैसा देने की बात तो करे तो बेगूं से आए कई लोगों ने उनका मूल पैसा ही वापस देने की गुजारिशें कीं।

महिलाएं हुईं परेशान
सोसायटी में लाखों रूपए का अपना निवेश वापस लेने के लिए उम्रदराज महिलाएं भी मंगलवार को वहां आई और रो-रोकर अपना पैसा दे देने की दुहाई दी। कार्यालय के कार्मिक लोगों को कोई जवाब नहीं दे पाए हैं। एक ओर, अरविंद अजमेरा की उप रजिस्ट्रार विभाग को लिखित शिकायत मिली है, जिस पर सोसायटी से लोगों को पैसा दिलाने की मांग की गई है।

शुक्ला फरार, लाखों उलझे
सोसायटी के अध्यक्ष दामोदर नागदा ने भी अब तक लोगों को कोई जवाब नहीं दिया है जबकि एक निदेशक संजय शुक्ला गायब हो गया है। संजय शुक्ला ने सोसायटी के अलावा व्यक्तिगत तौर पर भी कई लोगों से लाखों रूपए ले लिए।

शुक्ला को पैसा देने वालों में पूरणमल पोरवाल, उषा वर्मा, साबिर हुसैन, कल्पना जैन, ओमप्रकाश पाहुजा, सुनील अग्रवाल, महावीर मेहता, केशव, सलीम खान आदि शामिल हैं। इन लोगों ने शुक्ला पर भरोसा कर उसे लाखों रूपए दे दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें