मंगलवार, 28 जनवरी 2014

चुनाव से पहले वसुंधरा की विजयी मुस्कान

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान में ऎतिहासिक जीत के बाद मंगलवार को एकबार फिर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के चेहरे पर विजयी मुस्कान खिली थी। मौका था राज्यसभा की तीन सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने का। रामनारायण डूडी, नारायण पंचारिया और विजय गोयलकी ओर से विधानसभा सचिव को नामांकन सौंपने के समय राजे मौजूद रही और इसके बाद उन्होंने तीनों के साथ विजयी मुद्रा में फोटो भी खिंचवाए।
उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा के साथ उनकी जीत भी लगभग तय मानी जा रही हैं। जोधपुर से रामनाराण डूडी व नारायण पंचोरिया का टिकट दिया है। वह मंत्री रह चुके हैं। पंचारिया जोधपुर शहर भाजपा के अध्यक्ष रहे हैं। विजय गोयल दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष हैं।

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हुई थी। पहले दिन किसी ने भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। भाजपा की ओर से राज्यसभा के लिए रामनारायण डूडी, नारायण पंचारिया और विजय गोयल को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद तीनों ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया को पूरा कर किया। नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा के तीनों उम्मीदवारों के लिए नामांकन के तीन सैट तैयार किए गए हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री वसंुधरा राजे के साथ जाकर विधानसभा सचिव को सौंपा गया।


उम्मीदवारों से विधायकों का परिचय

नामांकन दाखिल करने से पहले विधानसभा की हां पक्ष लॉबी में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इसमें तीनों राज्यसभा उम्मीदवार भी उपस्थित रहे। इनका औपचारिक परिचय विधायकों से करवाया गया। इसके बाद नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाएं गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें