सोमवार, 27 जनवरी 2014

भारत-पाकिस्तान के बीच वन डे क्रिकेट सीरीज

क्रिकेट का असली रोमांच अगर किसी मैच में होता है तो वह है भारत-पाकिस्तान के बीच. इन दोनों देशों के बीच काफी समय से ऐसी कोई सीरीज नहीं हो पाई है. लेकिन अब इसकी संभावना दिख रही है.महेंद्र सिंह धोनी और मिसबाह उल हक (फाइल फोटो)
पाकिस्तान के अखबार डॉन ने मुंबई के एक अखबार का हवाला देते हुए लिखा है कि दोनों देशों के बीच वन डे सीरीज की संभावना है लेकिन यह पाकिस्तान की बजाय किसी अन्य जगह होगी जैसे दुबई या कोई और शहर.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव संजय पटेल ने इस आशय के संकेत दिए. उन्होंने उस अखबार को कहा कि इस साल के अंत में भारत-पाकिस्तान के बीच एक वन डे सीरीज हो सकती है. बोर्ड ने किसी तटस्थ जगह पर क्रिकेट न खेलने की जिद छोड़ दी है. चेन्नई में बोर्ड की वर्किंग कमिटी की बैठक में इस तरह की सीरीज की संभावना तलाशी गई थी.

पटेल ने कहा कि 2015 तक भारतीय क्रिकेट टीम बहुत व्यस्त है और ऐसी हालत में एक पूरी सीरीज खेला जाना संभव नहीं है लेकिन अगर पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अनुरोध करे तो एक छोटी सी सीरीज हो सकती है. उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के सुझाए हुए किसी भी तटस्थ जगह पर सीरीज खेलने को तैयार है.

लेकिन अखबार ने यह भी लिखा है कि बीसीसीआई इस पर अपनी कुछ शर्तें रख सकता है. इसमें जाका अशरफ की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में वापसी की भी बात है. समझा जाता है कि उनके भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष एम श्रीनिवासन से अच्छे रिश्ते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें