रविवार, 29 दिसंबर 2013

दक्षिणी पाकिस्तान में 5 लोगों की मौत को लेकर रहस्य बरकरार, जांच जारी l



पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उन 5 लोगों की मौत को लेकर रहस्य बरकरार है, जिनके गोलियों से बिंधे शव एक प्रसिद्ध दरगाह के पास पाए गए. इनमें से दो व्यक्ति सेना से हैं.
Symbolic Image
पुलिस ने बताया कि ये शव बीती शाम को कराची से करीब 100 किमी दूर थट्टा में किंझर झील के पास नूरी जाम तमाशी दरगाह के पास पड़े मिले. बाद में इन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया.

दो मृतकों की पहचान रावलपिंडी के चकलाला निवासी बिलाल अयूब खान और गिलगित निवासी जहांगीर अख्तर के तौर पर हुई है. दोनों सेना से जुड़े बताए जाते हैं. शेष तीन कराची के निवासी बताए जाते हैं.

थट्टा के एसएसपी हजीब अफजल ने बताया कि पुलिस यह नहीं बता पा रही है कि हत्या क्यों और कैसे की गई. उन्होंने बताया हम मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन विरोधाभासी तथ्य मिल रहे हैं. ऐसा लगता है कि ये लोग कराची से किंझर झील तक कार में आए. फिर उन्होंने दरगाह जाने के लिए नाव किराए पर ली. दरगाह झील के बीच में है.

अफजल ने बताया कि नाविक के अनुसार, इन लोगों ने उससे कहा कि वह दो घंटे बाद उन्हें लेने आए. जब दो घंटे बाद नाविक दरगाह पहुंचा, तो इन लोगों के शव पड़े थे. सबके सर पर गोलियां मारी गईं. पुलिस अधिकारियों को लगता है कि 7 पर्यटक झील आए थे, लेकिन दो कहां गए, यह पता नहीं चल पाया. नौका चालक को हिरासत में ले कर पूछताछ की गई, लेकिन अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें