बुधवार, 27 नवंबर 2013

इन चीजों को खाने से बढ़ेगी "सेक्स पावर"

जयपुर। प्रकृति की कई ऎसी चीजें हैं जो शरीर की ऊर्जा और क्षमता को बढ़ाने का काम करती हैं। ये चीजें सर्व सुलभ हैं और आपके आस-पास हैं। इनकी उपयोगिता को यदि गंभीरता से सीखा और जाना जाए तो ये बेहद कारगर साबित हो सकती हैं। दुनियाभर में इन वस्तुओं पर इतने प्रयोग हो चुके हैं कि ये भी सामने आया है कि यह आपकी सेक्स क्षमता को भी कई गुना बढ़ा सकती हैं। यहां हम आपको ऎसी ही गुणकारी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जो आपके संबंधों और जिन्दगी को और बेहतर बनाने में काम आ सकती हैं। इन चीजों को खाने से बढ़ेगी "सेक्स पावर"

अदरक

अदरक का सेवन करने से सेक्स के दौरान उत्तेजना में बढ़ोतरी होती है। रात में डिनर के वक्त इसे खाया जाए या फिर अदरक वाली चाय का सेवन किया जाना चाहिए। इसके सेवन से दिल की धड़कन बढ़ती है, खून का प्रवाह तेज होता है जिससे उत्तेजना बढ़ती है।


इलायची

इंडियन मसाले में कीमती इलायची के इस्तेमाल कामेच्छा को उत्तेजित करता है। इलायची की जगह आप इलायची वाली चाय का सेवन भी कर सकते हैं


मीठी तुलसी

भारत में प्राचिनतम समय से ही तुलसी का इस्तेमाल ही कामलोलुपता की औषधी के रूप में किया जा रहा है। इटली के कुछ भागों में तुलसी का पेड़ प्यार की निशानी माना जाता है। इसका सेवन करना चाहिए और इसे आसापास होने पर हार्मोन्स सक्रीय होते हैं।


कद्दू के बीज

जिन लोगों को को कस्तूरी पसंद नहीं होती, उनके लिए कद्दू के बीज उत्तेजना बढ़ाने का काम करते हैं। कस्तूरी की तरह ही कद्दू के बीज में भी जिंक की काफी मात्रा होती है। इसमें ढ़ेर सारे विटामिन और खनीज ऎसे होते हैं जो कि पुरूष टेस्टास्टारेन प्रजनन का काम करते हैं जिससे उत्तेजना बढ़ती है। इन बीजों को भूनकर स्नैक्स के तौर पर या सलाद के रूप में खाया जाए।

लहसुन

लहसुन में एलीकीन होता है जो कि सेक्सी भागों में खून के प्रवाह को बढ़ाता है। कामेच्छा बढ़ाने के लिए लहसुन के कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।


मिर्च

खाने में मिर्च की मात्रा लेने पर खून में प्रवाह बढ़ा है। मिर्च की वजह से बढ़े खून का प्रवाह लोगों के मूड को बनाने में काम आता है। मिर्च की वजह से एंडोरफीन रीलिज होता है जिससे अच्छा महसूस होता है।


हरा साग

हरे साग में विटामिन बी की काफी मात्रा पाई जाती है। हरा साग शरीर में हिस्टामाइन लेवल को बढ़ाता है। हरे साग में मुख्य तौर पर शतावरी का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। हिस्टामाइन लेवल की वजह से शरीर में उत्तेजना बढ़ती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें