बुधवार, 27 नवंबर 2013

पुत्र को साथ ले पति की हत्या

उदयपुर। नशे की हालत में आए दिन झगड़ा व मारपीट से परेशान पत्नी ने सोमवार रात अपने नाबालिग पुत्र के साथ पति की लट्ठ से पीटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी पत्नी मृत पति के कपड़े बदलकर पुत्र के साथ छत पर सो गई। सुखेर थानाक्षेत्र के कविता गांव में हुए इस घटनाक्रम के खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार किया जबकि पुत्र से पूछताछ की। पुत्र को साथ ले पति की हत्या
पुलिस ने बताया कि कविता निवासी डालचंद (45) पुत्र दौलाजी गमेती रात को नशे में अपनी पत्नी भूरीबाई से झगड़ा करते हुए मारपीट करने लगा तभी उसके नाबालिग पुत्र ने पिता पर लठ बरसा दिए। सिर में गहरी चोट लगने से डालचंद की मौके पर ही मौत हो गई। सुबह डालचंद की मां घर पहुंची तो वह उसे मृत मिला। उसने अपने बडे बेटे के पुत्र को बताया। कुछ देर में मौके पर सरपंच व गांव वाले एकत्रित हो गए।

सूचना पर थानाधिकारी गजेन्द्रसिंह मय जाब्ते मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पत्नी व पुत्र से पूछताछ की तो उन्होंने पहले गुमराह किया लेकिन मौके पर मिले खून व कपड़े के आधार पर पुलिस को जानकार पर शक हो गया। पुलिस ने पत्नी व पुत्र से कड़ाई से पूछताछ की तो वे टूट गए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी पत्नी को गिरफ्तार किया तथा पुत्र से पूछताछ की। दोपहर बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया।

छत पर सो गए

हत्या के बाद आरोपी पत्नी ने फर्श से खून साफ किया तथा पति के कपड़े बदलवाए। उसके बाद वह अपने पुत्र के साथ छत पर सो गई। सुबह सास ने आवाज लगाई तो वह शव के पास आकर अनजान बन गई। ग्रामीणों के पहुंचने पर वह बाहरी व्यक्ति पर ही हमले की बात कहने लगी लेकिन पास में ही रहने वाले परिवार के सदस्यों ने रात को झगड़े की पुष्टि कर दी। इस पर सभी को शक पत्नी पर हो गया था।

मारपीट से परेशान थे

आरोपी पत्नी भूरीबाई ने पुलिस को बताया कि पति डालचंद उससे नशे में रोज मारपीट करता था। एक वर्ष पूर्व वह एक अन्य महिला को भी नाते ले आया। मनमुटाव के चलते वह महिला वापस चली गई। महिला को भगाने का उस पर आरोप मढ़ते हुए वह उसके साथ ज्यादा झगड़ा व मारपीट करने लगा। रात को डालचंद ने मारपीट की इस पर पुत्र को गुस्सा आ गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें