सोमवार, 4 नवंबर 2013

"देश में मोदी का असर है लेकिन लहर नहीं"

जम्मू। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने यह कहा कि देश में मोदी का असर है न कि मोदी की लहर। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह कहना कि देश में मोदी की लहर है, बिल्कुल गलत है। हालांकि उन्होंने यह माना कि देश में मोदी का जो असर दिख रहा है, उसका प्रभाव आगामी चुनाव में पडेगा।
उमर अब्दुल्ला केंद्र सरकार के सहयोगी हैं और सरकार के किसी सहयोगी ने पहली बार इस बात को स्वीकार किया है कि देश में नरेंद्र मोदी का असर है।

उमर अब्दुल्ला के इस बयान पर प्रतिक्रिया जारी करते हुए भाजपा नेता कीर्ति आजाद ने कहा कि चलिए अंतत: उमर ने सच को स्वीकारा, यह बडी बात है।

उमर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा मोदी का असर है जिसे नकारा नहीं जा सकता। यह असर आम वोटरों पर नहीं बल्कि भाजपा के कैडर पर है।

उमर ने कहा कि मैं लहर जैसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करूंगा लेकिन हां, मोदी का असर जरूर है। असर कितना होगा इसका पता तो चुनाव बाद ही पता चलेगा

उमर के बयान के बाद भाजपा नेता कीर्ति आजाद ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने आखिरकार सच्चाई को स्वीकार कर लिया। आज की तारीख में हर किसी की जुबान पर मोदी का नाम है। यह काफी है मोदी का असर बताने के लिए।

एक सप्ताह पहले एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में उमर ने कहा था कि मोदी की उपेक्षा करना यूपीए के लिए मूर्खता होगी। असल में यह एक बहुत बड़ी गलती होगी।

उमर ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस का तीसरे मोर्चे से कोई लेना देना नहीं है। पार्टी यूपीए का प्रमुख घटक है। ओपिनियन पोल पर प्रतिबंध लगाए जाने की कांग्रेस की मांग पर उमर ने कहा कि यह कांग्रेस की निजी राय हो सकती है।

नेशनल कांफ्रेंस क्षेत्रीय पार्टी है इसलिए देश के अन्य हिस्सों के बारे में वह राय नहीं दे सकते। जम्मू कश्मीर में कभी ओपिनियन पोल नहीं होते। अगर कभी हुए तो वह देखेंगे कि इसमें हिस्सा लेना है या नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें