बुधवार, 27 नवंबर 2013

टाइम: मोदी को पछाड़ टॉप पर पहुंचीं पॉप सिंगर माइली साइरस



बीजेपी के पीएम कैंडिडेट और गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भले ही लाखों फैंस हों लेकिन टाइम मैगजीन के 'पर्सन ऑफ द इयर' टाइटल के लिए हो रही ऑनलाइन वोटिंग में यह काम नहीं आ रहा है। नरेंद्र मोदी इस टाइटल की रेस में तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। 'पर्सन ऑफ द इयर' के लिए हो रही ऑनलाइन वोटिंग में अमेरिकी पॉप सिंगर माइली साइरस टॉप, जबकि स्नोडेन दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।
Miley-Cyrus-Vs-Modi
27 नवंबर तक के पोल में माइली साइरस को 29 फीसदी, एडवर्ड स्नोडेन को 15.4 फीसदी जबकि मोदी को 12.6 फीसदी वोट मिले हैं। इस लिस्ट में चौ‌थे नंबर पर सीरियाई प्रेजिडेंट बशर-अल-असद और पांचवें नंबर 7.3 फीसदी वोटों के साथ रूसी प्रेजिडेंट ब्लादिमिर पुतिन हैं। इस लिस्ट में नरेंद्र मोदी इकलौते भारतीय हैं। इस खिताब के लिए ऑनलाइन वोटिंग 04 दिसंबर तक जारी रहेगी जबकि विजेता का चुनाव 06 दिसंबर को किया जाएगा। टाइम मैगजीन 'पर्सन ऑफ द इयर' के विजेता के नाम की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।

टाइम ने इस खिताब के लिए दुनियाभर के 42 नेताओं, उद्योगपतियों और सिलेब्रिटी के नाम को शॉर्टलिस्ट किया है। इस लिस्ट में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे, अमेरिकी प्रेजिडेंट बराक ओबामा, पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, ब्रिटेन के नए नन्हे राजकुमार प्रिंस जॉर्ज भी शामिल हैं। गौरतलब है कि पिछले साल अमेरिकी प्रेजिडेंट बराक ओबामा को यह खिताब मिला था।

कौन हैं माइली साइरस21 वर्षीय माइली रे साइरस एक अमेरिकी पॉप सिंगर, ऐक्ट्रेस, और लेखिका हैं। साइरस डिजनी चैनल की सीरियल 'हैना मॉण्टेना' से फेमस हुईं। इनके गाए गानों का युवाओं में काफी क्रेज है।

कौन हैं स्नोडेनअमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के लिए टेक्निकल असिस्टेंट के रूप में काम कर चुके स्नोडेन उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि आतंकवाद से लड़ाई के नाम पर अमेरिका लोगों की निजी जिंदगी में तांक-झांक कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें