रविवार, 3 नवंबर 2013

नीतीश के कारण पार्टी छोड़ने के मूड में ज्यादातर जदयू नेता

पटना। जनता दल यूनाइटेड के दो वरिष्ठ नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत कर दी है। एक समाचार पत्र के मुताबिक जदयू नेता रमई राम और मंगानी लाल मंडल पार्टी छोड़कर लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने वाले हैं। एक मंत्री है और दूसरा सांसद। नीतीश के कारण पार्टी छोड़ने के मूड में ज्यादातर जदयू नेता
पार्टी सांसद पूर्णमासी राम और जय प्रसाद निषाद ने भाजपा में शामिल होने के लिए पिछले महीने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी। विधायक छेदी पासवान को मोदी से मिलने के कारण पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था। झांझरपुर से सांसद मंगानी लाल मंडल ने राजद के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना लिया है।

उन्होंने रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद लालू यादव से मुलाकात की थी। मंडल ने बताया कि नीतीश कुमार उन्हें पिछले चार साल से प्रताडित कर रहे हैं। वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से ईष्र्या,जलन और द्वेष रखते हैं। पिछले चुनाव में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था। इससे उन्हें जलन होने लगी। 2010 में उन्होंने मुझे पार्टी से सस्पेंड कर दिया।

नीतीश ने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को भेजी शिकायत वापस ले ली थी इस कारण मंडल सांसद बने रहे। बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री रमई राम भी नीतीश कुमार से नाखुश हैं। सूत्रों के मुताबिक वह राजद नेताओं के संपर्क में है। वह हाजीपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री राम सुंदर दास हाजीपुर सीट से प्रतिनिधित्व करते हैं। रमई राम पहले भी राजद में रह चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक मोदी से मुलाकात के कारण पार्टी से निष्कासित किए गए गोपालगंज से सांसद पूर्णमासी राम राजद में शामिल हो सकते हैं जबकि मुजफ्फरपुर से सांसद कैप्टन जय नारायण प्रसाद निषाद भाजपा से टिकट चाह रहे हैं। निषाद अपने बेटे के लिए भी टिकट मांग रहे हैं। विधायक छेदी पासवान ने अहमदाबाद में मोदी से मुलाकात कर भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें