रविवार, 17 नवंबर 2013

वसुंधरा ने फूंका चुनावी शंखनाद

डूंगरपुर/सागवाड़ा/पीठ। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने वागड़ क्षेत्र में चुनावी आगाज के बाद अपने पहले दौरे में रविवार को ओबरी, सीमलवाड़ा और डूंगरपुर में जन सभाओं को सम्बोधित किया। तीनों सभाओं में उमड़ी जन मैदिनी को देख राजे भावविभोर हो उठी और कहा कि अब कोई बात नहीं होगी, ना कोई वादे करूंगी। यह सब सुराज यात्रा के दौरान खूब हो लिया। अब तो पीले चावल रखने आई हूं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा इन दिनों शादियों का उत्सव है तो लोकतंत्र का महोत्सव है। अपने नियत समय से एक घंटा देरी पर चल रही राजे ने करीब साढ़े पांच बजे ओबरी, सवा सात बजे सीमलवाड़ा और नौ बजे बाद डूंगरपुर में जन सभा को सम्बोधित किया।

राजे ने करीब बीस मिनट के भाषण में जनजाति क्षेत्र पर ही विशेष फोकस किया। उन्होंने बताया कि मुझे पता है कि इस क्षेत्र में विकास के लिए विशेष रणनीति की जरूरत है। यहां अब अलग से सर्विस केडर बनाना होगा और उसमें सभी वर्ग के लोगों के लिए नौकरी में समान अवसर मुहैया कराने होंगे। गांवों में विकास के लिए विकास अधिकारी की तरह ही पीडीओ अर्थात पंचायत डवलपमेन्ट ऑफिसर बना कर गांवों के विकास को गति दी जाएगी।

हाड़ी रानी बटालियन की तरह इस क्षेत्र के लिए विशेष पुलिस बटालियन की जरूरत है। यहां सभी वर्ग के छोटे व मझलों कृषकों की कर्ज माफी की विशेष कार्य योजना की जरूरत है। टीएसपी क्षेत्र के सभी जिलों को मेगा हाइवे से और गांवों को शहरों से जोड़ने की कवायद की जरूरत है। यह सब हमारे ध्यान में है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें