रविवार, 27 अक्तूबर 2013

"गरीबों के हितों में अडंगे डालती है बीजेपी"



नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यस राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कमजोर और पिछडे वर्गो की भलाई के लिए उनकी पार्टी द्वारा किए गए कामों में अडंगा लगाती रही है। गांधी ने रविवार को दिल्ली में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने पिछले दस साल में लोगों को विभिन्न अधिकार दिलाने के लिए कई कानून बनाए हैं।
कांग्रेस गरीबों, मजदूरों और पिछड़ों सभी को अधिकार संपन्न बनाने के लिए काम करती रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब गरीबों के हित की योजना बनाती है तो विपक्ष उसमें बाधा डालने का काम करता है। इस संदर्भ में खाद्य सुरक्षा विधेयक का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इसे पारित किए जाते समय भी विपक्ष ने सवाल उठाया था कि इसके लिए पैसा कहां से आएगा और हमने दिखा दिया कि ऎसी योजनाओं के लिए धन कैसे निकाला जाता है।

दिल्ली में फिर जीतेगी कांग्रेस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी को पूरा भरोसा है कि चार दिसंबर को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फिर जीत दर्ज कराएगी। दिल्ली में 1998 से ही सत्ता में काबिज कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाते हुए राहुल ने दिल्ली मेट्रो, गैर पंजीकृत कॉलोनियों को पंजीकृत करने और खाद्य सुरक्षा विधेयक का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कोई भी नहीं कह सकता कि दिल्ली में विकास नहीं हुआ। विपक्ष भी नहीं।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें