रविवार, 27 अक्तूबर 2013

नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी, मैथिली बोल जीता बिहारवालों का दिल

पटना/नई दिल्‍ली/गांधीनगर. बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हो रही 'हुंकार रैली' को संबोधित कर रहे हैं। उन्‍होंने भाषण की शुरुआत में भोजपुरी और मैथिली बोलकर बिहारवासियों का दिल जीतने की कोशिश की। मोदी के भोजपुरी और मैथिली बोलते ही रैली में मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। उनके साथ राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, शत्रुध्‍न सिन्‍हा, सुशील कुमार मोदी समेत तमाम बड़े नेता मंच पर मौजूद हैं। वहीं, मोदी के भाषण से पहले पटना में सीरियल बम धमाके हुए हैं। पुलिस ने अभी तक दो बम धमाकों की पुष्टि की है लेकिन टीवी चैनलों पर आ रही खबरों के मुताबिक पटना में आठ बम धमाके हुए हैं। पटना रेलवे स्‍टेशन पर दो जबकि गांधी मैदान में छह बम धमाके हुए हैं। इन धमाकों में तीन लोगों की मौत और छह लोगों के घायल होने की खबर है। बम फेंकने वाले एक संदिग्‍ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
LIVE: नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी, मैथिली बोल जीता बिहारवालों का दिल
गांधी मैदान में बम धमाकों की वजह से अफरातफरी का माहौल है। कुछ लोग गांधी मैदान से लौटने भी लगे हैं। बम धमाकों की वजह से पुलिस ने गांधी मैदान की तरफ जाने वाले सभी रास्‍ते बंद कर दिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बम धमाकों की घटना पर बिहार सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने एनआईए और एनएसजी की सात सदस्‍यीय टीम को पटना रवाना किया है। इससे पहले, मोतीहारी में रैली की ट्रेन पर पथराव हुआ था। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में सवार लोग मोदी की रैली में हिस्‍सा लेने पटना जा रहे थे।

बम धमाकों पर सियासत शुरू

मोदी की रैली से पहले हुए बम धमाकों के पीछे किसका हाथ है, इसकी जांच जारी है लेकिन इस मसले पर सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि ऐसी घटनाओं से उनकी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं डरेंगे और रैली में लोगों की भीड़ कम नहीं होगी। वहीं, जेडी(यू) सांसद साबिर अली ने सरकार और प्रशासन को 'क्‍लीन चिट' देते हुए बीजेपी पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्‍होंने कहा, 'बिहार में बीजेपी के लोग जब से सत्‍ता से अलग हुए हैं, तभी से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। ये लोग (बीजेपी के लोग) सत्‍ता के लिए लोगों का खून बहाने से नहीं हिचकेंगे।' कांग्रेस महासचिव दिग्विजय‍ सिंह ने ट्वीट किया है, 'दोषी का पता लगाना नीतीश कुमार के लिए चुनौती है। नीतीश को बम धमाकों के लिए जिम्‍मेदार लोगों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ लेना चाहिए, नहीं तो बिहार में मोदी की लॉन्चिंग के लिए यह परफेक्‍ट सेटिंग होगी।'

दूसरी तरफ, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी रविवार को दिल्‍ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। रैली में राहुल के साथ दिल्‍ली की सीएम शीला दीक्षित भी मंच पर मौजूद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें