मंगलवार, 1 अक्तूबर 2013

खंडवा जेल से सिमी के 7 आतंकी फरार, एक अरेस्ट



खंडवा। मध्य प्रदेश की खंडवा जेल से स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया यानि सिमी से जुड़े 7 आतंकी फरार हो गए। ये सभी जेल की बाथरूम की दीवार तोड़कर फरार हुए। घटना आज तड़के सुबह तीन बजे की है। हालांकि इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन 6 अब भी फरार हैं।


फरार हुए कैदियों में अबुल फैजल, जाकिर, गुडडू, एजाजुददीन और अमजद शामिल हैं। इन कैदियों को सुरक्षा बल के दो जवानों ने रोकने की कोशिश की तो उन्होंने उन पर चाकू से हमला कर दिया गया और एक सुरक्षाकर्मी की रिवाल्वर भी छीन कर ले गए। पकड़े गए कैदी का नाम आदिल मिर्जा है। ये सभी जेल की बाथरूम की दीवार तोड़कर फरार हो गए। इनमें सिमी की मध्य प्रदेश यूनिट का चीफ भी शामिल है।



पुलिस ने खंडवा के साथ इंदौर में भी हाई अलर्ट जारी किया है। जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि कैसे ये आतंकी जेल में चाकू लाने में कामयाब रहे और बाथरूम की दीवार को तोड़कर फरार हो गए। सातों सिमी आतंकियों पर एक एएसआई की हत्या का आरोप है। इसके अलावा ये सभी खंडवा में एक स्थानीय अस्पताल में धमाके के आरोपी हैं। पुलिस बाकी आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है और जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें