रविवार, 1 सितंबर 2013

आसाराम ने नकारे आरोप,पुलिस कराएगी मर्दानगी का टेस्ट

जोधपुर। नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरोपी आसाराम बापू कई दिनों की लुकाछिपी के बाद आखिरकार पुलिस के शिकंजे में आ ही गए। इंदौर में शनिवार देर रात गिरफ्तारी के बाद रविवार दोपहर उन्हें जोधपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आसाराम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।आसाराम ने नकारे आरोप,पुलिस कराएगी मर्दानगी का टेस्ट
पुलिस लगातार उनसे पूछताछ कर रही है, जिसमें उन्होंने यौन शोषण के आरोपों को निराधार बताया है। अब पुलिस आसाराम की मर्दानगी का परीक्षण (पोटेन्सी टैस्ट) कराएगी। देर शाम पुलिस दल ने उन्हें मणाई आश्रम ले जाकर मौका तस्दीक कराया। फिलहाल उन्हें आरएसी के ऑफिसर्स मैस में रखा गया है।

गौरतलब शनिवार रात हाई प्रोफाइल ड्रामे के बीच जोधपुर पुलिस ने उन्हे करीब 12.25 बजे इंदौर आश्रम से अरेस्ट किया। आसाराम को इंदौर से वाया दिल्ली होते हुए पुलिस रविवार दोपहर जोधपुर लाई थी। दिन में उनसे करीब चार घंटे तक मंडोर रोड़ स्थित आरएसी लाइन में पूछताछ की गई।



पुलिस ने लिखा पत्र


पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि पुलिस ने आसाराम के टैस्ट के लिए चिकित्सकों को पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि आसाराम पूरी तरह स्वस्थ हैं। पूछताछ में सहयोग कर रहे हैं एवं खाना एवं पानी ग्रहण कर रहे हैं। इससे पहले आसाराम को जिला एवं सत्र न्यायाधीश, जोधपुर जिला महेश कुमार व्यास के समक्ष पेश किया। पुलिस ने दो दिन का रिमांड मांगा,लेकिन अदालत ने एक दिन की अभिरक्षा के आदेश दिए।



जेल जाऊंगा तो अपवित्र हो जाऊंगा



इससे पहले आसाराम ने कहा कि मैं बेकसूर हूं, कुछ लोग मुझे सता रहे हैं, फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहा है। वह जिद पर अड़ गए कि वह जेल या हवालात नहीं जाएंगे। उनका कहना था कि जेल में अपराधिक प्रवृत्ति के लोग रहते हैं इसलिए जाने जाने से अपवित्र हो जाउंगा। पुलिस ने भरोसा दिलाया कि उन्हें पुलिस गेस्ट हाउस में रखा जाएगा। तब जाकर वह एयरपोर्ट से बाहर आने को राजी हुए।



कानून से ऊपर कोई नहीं



इधर,राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कोई भी, चाहे वह अभिनेता, राजनेता या अन्य कोई भी हो, कानून से ऊपर नहीं है। कानून अपना काम करेगा। पुलिस को बिना किसी पक्षपात के इस मामले की पड़ताल करने देना चाहिए। जो भी इस मामले में दोषी है, उसे सजा मिलनी चाहिए।



जोधपुर शहर में सुरक्षा कड़ी


आसाराम समर्थकों के हंगामे की आशंका के चलते जोधपुर पुलिस ने शहर में सुरक्षा के कड़ी कर दी। जब पुलिस के वाहनों का काफिला आसाराम को लेकर एयरपोर्ट से निकला तो सड़क के दोनों ओर लोगों की भीड़ लग गई। कुछ जगह लोग आसाराम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें