रविवार, 29 सितंबर 2013

मनमोहन की नवाज को खरी- खरी, आतंकवाद रोके पाकिस्तान


न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाक पीएम नवाज शरीफ की मुलाकात में भारत की ओर से आतंकवाद सहित कई अहम मुद्दों को उठाया गया। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिव शंकर मेनन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बताया कि भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नवाज शरीफ से कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए।



मेनन ने बताया कि प्रधानमंत्री मनमोहन ने नवाज के सामने मुंबई हमले का मुद्दा उठाया। जिस पर पाक पीएम ने मनमोहन को भरोसा दिलाया कि मुंबई हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। हमले के दोषियों पर कार्रवाई होगी।



गौरतलब है कि मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान की सरजमीं से आतंकवादी गतिविधियों के संचालन का मुद्दा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अपनी द्विपक्षीय वार्ता के दौरान और संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने अभिभाषण के दौरान उठाया था।



मेनन ने बताया कि दोनों प्रधानमंत्रियों की ओर से एक दूसरे को अपने देश में आने का न्यौता दिया गया। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत आने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।



बैठक में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में विदेश नीति सलाहकार सरताज अजीज, वित्त एवं ऊर्जा मंत्री वरिष्ठ पाकिस्तानी राजनयिक तारिक फातमी मौजूर रहे। वहीं भारतीय प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिव शंकर मेनन, विदेश सचिव सुजाता सिंह और संयुक्त सचिव जावेद अशरफ मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें